कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री जॉन टर्नर का निधन, राजनेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि
कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री जॉन टर्नर का निधन, राजनेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

कनाडा देश अपने पूर्व प्रधानमंत्री जॉन टर्नर की मृत्यु पर शोक मना रहा है। पूर्व प्रधान मंत्री जॉन टर्नर, जिनकी राजनीतिक प्रक्रिया के लिए "उदार सपने में गति" से 30 साल की अवधि के लिए राजनीतिक विचार किया गया था, ने 91 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। मार्क केली, टर्न के रिश्तेदारों की ओर से पूर्व पीएम की ओर से एक परिवार के रूप में बोलते हुए बताया कि टर्नर शुक्रवार की रात टोरंटो में घर में अपनी नींद में ही स्वर्ग सिधार गए। केली ने जवाब दिया, "वह बहुत बेहतर जगह पर है, और मैं कह सकता हूं कि परिवार की ओर से कोई परेशान नहीं हुआ था और यह बहुत शांतिपूर्ण था।"

जैसे ही यह खबर फैली, राजनेताओं और अन्य सार्वजनिक हस्तियों ने तुरंत टर्नर की यादों को साझा करना शुरू कर दिया और अपने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक लिखित बयान में कहा, "एक प्रतिभाशाली राजनेता, वकील और एथलीट, मिस्टर टर्नर कई अन्य क्षमताओं में सेवा करने के बाद कनाडा के 17 वें प्रधानमंत्री बने।" साथ ही, पूर्व प्रधानमंत्रियों जीन चेरेटियन और पॉल मार्टिन दोनों ने अपने एक समय के सहयोगी के संसद प्रेम के बारे में बात की।

स्मार्ट, शक्तिशाली और अच्छे दिखने के साथ संपन्न, टर्नर को "कनाडा के कैनेडी" के रूप में डब किया गया था जब वह पहली बार 1960 के दशक में ओटावा पहुंचे थे। लेकिन वह अपने शुरुआती करियर की बड़ी उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे, एक मुश्किल, दशकों तक शीर्ष नौकरी पर चढ़ने के बाद सिर्फ 79 दिनों तक शासन किया। टर्नर की यात्रा अपने पैरों पर दुनिया के साथ एक युवा राजनेता के रूप में शुरू हुई और लगभग 30 साल बाद समाप्त हुई इसके साथ ही वह अतीत के अवशेष के रूप में अपनी छवि को दूर नहीं कर सके।

कनाडा के नेता आयन ओ ' तोले को हुआ कोरोना

जनरल हुसैन सलामी ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कही ये बात

आने वाली नस्लों की भी उम्र घटा देगा कोरोना, शोध में हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -