कोरोनोवायरस ने कनाडा में रखे कदम, इस व्यक्ति को अस्पताल में कराया भर्ती
कोरोनोवायरस ने कनाडा में रखे कदम, इस व्यक्ति को अस्पताल में कराया भर्ती
Share:

कोरोनोवायरस कनाडा में भी दस्‍तक दे चुका है. चीन के वुहान शहर में हड़कंप मचाने के बाद यह वायरस दुनिया की तरफ अपने कदम बढ़ा रहा है. कनाडा के टोरंटो में चीन से लौटने वाले एक शख्‍स में इस वायरस का पता चला है. यहां के पब्लिक हेल्थ एजेंसी के प्रमुख एलीन डी विला ने टोरंटो में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की है. उन्‍होंने कहा कि हमारे पास कोरोनोवायरस की पुष्टि का यह पहला मामला है.

U19 World Cup: भारत के लिए बड़ी खबर, लगातार टीम इंडिया ने हासिल की 3 जीत

22 जनवरी को चीन से एक शख्स कनाडा लौटा था. इस व्यक्ति में लक्ष्‍ण मिलने पर उसे अगले दिन टोरंटो के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्‍पताल ने ऐ‍हतियास के तौर पर उसे एकांत में रखा है. उसके नमूनों का परीक्षण किया जा रहा है. चिकित्‍सक इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्‍या उक्‍त व्‍यक्ति चीनी कोरोनोवायरस से संक्रमित है.

ट्रम्प के खिलाफ विपक्ष दल आज देगा जवाब, महाभियोगियों की चर्चा हुई पूरी

अगर आपको नही पता तो बता दे कि अमेरिका के वाशिंगटन में एक व्यक्ति इस वायरस की चपेट में है. अन्य संदिग्ध मामलों का परीक्षण कैलिफोर्निया और टेक्सास में किया जा रहा है. अटलांटिक के पार, ब्रिटिश अधिकारियों ने 14 लोगों का परीक्षण किया है, लेकिन अभी तक किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है. कोरोना वायरस ने यूरोप में भी दस्‍तक दे दी है. फ्रांस में कोरोना वायरस से पीडि़त 3 लोगों की पुष्टि हुई है. फ्रांस में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन लोगों की पुष्टि हुई है. फ्रांस की स्वास्थ्य मंत्री एग्नेस बुजिन ने बताया कि पहला मामला साउथवेस्टर्न सिटी में पाया गया. दूसरा केस पेरिस में मिला. करॉना वायरस से संक्रमित तीसरा शख्स पीड़ितों का एक रिश्तेदार है. 

सेना के जवान ने अपने देश से मंगवाई मिट्टी, ताकि बच्चा उस पर रख सके अपना पहला कदम

ट्विटर पर छलका पाकिस्तानी अभिनेत्री का दर्द, कहा- 'कराची एयरपोर्ट के बाथरूम में...'

म्यांमार की सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग, शिकार हुई 2 महिलाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -