कनाडा में मंकीपॉक्स का कहर!! लगातार बढ़ रहे मामले, सरकार चिंतित

ओटावा: कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने सोमवार को घोषणा की कि देश में मंकीपॉक्स के कुल 235 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य सेवा रिपोर्टों के एक बयान के अनुसार, ब्रिटिश कोलंबिया से दो, अल्बर्टा से चार, ओंटारियो से 45 और क्यूबेक से 184 मामले सामने आए।

एक बयान में, मामले की जांच और प्रकोप प्रबंधन प्रांतीय / क्षेत्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य और स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों द्वारा किया जा रहा है, जबकि राष्ट्रीय माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला संदिग्ध मामलों के लिए मंकीपॉक्स के निदान की पुष्टि करने के लिए परीक्षण जारी रखती है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, कनाडा में प्रांतों और क्षेत्रों में लाइसेंस प्राप्त टीकों तक पहुंच है जिनका उपयोग उनके क्षेत्रों में मंकीपॉक्स को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। 

बयान में कहा गया है कि उच्च जोखिम वाली आबादी ने प्रांतीय और क्षेत्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के मंकीपॉक्स टीकाकरण प्रयासों के हिस्से के रूप में टीकाकरण प्राप्त करना शुरू कर दिया है। मंकीपॉक्स नामक एक सिल्वेटिक ज़ूनोसिस जो लोगों को संक्रमित कर सकता है, आमतौर पर मध्य और पश्चिम अफ्रीका के वन क्षेत्रों को प्रभावित करता है।

दोहा में मंगलवार से शुरू होगी परमाणु वार्ता: ईरान

न्यू मैक्सिको के गवर्नर ने गर्भपात मुद्दे पर दिया बड़ा बयान

भारत जी-20 सम्मलेन कराएगा जम्मू में , पाकिस्तान को लगी मिर्ची ,करने जा रहा है यह काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -