कनाडा ने मॉडर्न वैक्सीन को दी मंजूरी, अब इस आयु के लोगों को दी जाएगी प्राथमिकता
कनाडा ने मॉडर्न वैक्सीन को दी मंजूरी, अब इस आयु के लोगों को दी जाएगी प्राथमिकता
Share:

कनाडा ने 12 से 17 वर्ष  के बच्चों को टीका लगाने के लिए मॉडर्न कोविड -19 के उपयोग के लिए अनुमति प्रदान कर दी है। जहां रिपोर्ट्स का कहना है कि मॉडर्न वैक्सीन को दिसंबर 2020 से कनाडा में 18 साल से अधिक आयु के वयस्कों में उपयोग के लिए अनुमोदित कर दिया गया था। वहीं सबूतों की गहन और स्वतंत्र वैज्ञानिक समीक्षा के उपरांत हेल्थ कनाडा ने शुक्रवार को बोला कि उन्होंने यह निर्धारित किया है कि 12 से 17 साल की उम्र युवाओं में कोविड -19 को रोकने के लिए टीका सुरक्षित और प्रभावकारी होगा। हम बता दें कि हेल्थ कनाडा ने मई में इसी आयु वर्ग के लिए फाइजर वैक्सीन को अनुमति प्रदान की थी।

जहां इस बात का पता चला है कि बच्चों के कोरोना वायरस से वास्तव में बीमार होने की संभावना में गिरावट देखने को मिली, स्वास्थ्य कनाडा ने उन्हें टीका लगाने के महत्व पर  जोर दिया गया  क्योंकि वे अभी भी बीमार हो सकते हैं, और संक्रमण की चपेट में आ सकते है, जिसके कोई भी लक्षण सामने नहीं आते बल्कि ये संक्रमण दूसरों में भी फ़ैल सकता है और लंबे समय तक अनुभव कर सकते हैं। प्रभाव अगर वे इसे अनुबंध करते हैं।

स्वास्थ्य कनाडा ने बोला कि अंतर्निहित चिकित्सा स्थितियों वाले बच्चों और युवाओं को भी कोरोना से से गंभीर बीमारी का संकट अधिक होगा। जहां हेल्थ कनाडा के आंकड़ों से इस बात का खुलासा हुआ है कि 21 अगस्त तक, 12 से 17 साल की उम्र के 76.9 फीसद किशोरों को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली थी और 63.57 प्रतिशत को 2 खुराक के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार कनाडा में अभी भी 12 साल से कम उम्र के बच्चों में उपयोग के लिए अनुमोदित कोई कोरोना वायरस वैक्सीन नहीं है। हेल्थ कनाडा ने बोला है कि इस आयु वर्ग के लोगों के लिए सुरक्षा और प्रभावशीलता निर्धारित करने के लिए वर्तमान में नैदानिक ​​परीक्षण चल रहे हैं। कनाडा ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1,461 नए मामले दर्ज किए, जिसमें कुल 26,881 मौतों के साथ संचयी कुल 1,484,144 हो गया। 30 जुलाई से, कनाडा के दैनिक कोविड -19 मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है।

31 अगस्त से 50 फीसद क्षमता के साथ खुल जाएंगे जवाहर नवोदय विद्यालय

फिर श्रद्धालुओं के लिए खोला गया बोधगया का महाबोधि मंदिर लेकिन एंट्री के पहले मानना होगा ये नियम

स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, मनीष सिसोदिया ने शेयर किया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -