कनाडा ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने नाम की शानदार जीत

कनाडा ने रविवार को यहां डेनिस शापोवालोव और फेलिक्स ऑगर अलियासिमे की जीत की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से मात देकर अपना  डेविस कप खिताब जीतने में कामयाबी हासिल कर ली है। ऑगर अलियासिमे ने एलेक्स डि मिनॉर को 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर अपनी टीम को विजयी अंक भी दिलवा दिए है। इससे पहले शापोवालोव ने थानासी कोकिनाकिस को 6-2, 6-4 से हराकर शुरूआत भी कर ली है। 

इसके पहले खबरें थी कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर लिए हैं। एआईटीए सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने आईटीएफ के कार्यकारी निदेशक जस्टिन अलबर्ट को लिखे ईमेल में कहा ,‘हमें पता है कि राजनयिक संबंध बिगड़ने से पहले आपने सुरक्षा जांच कराई थी। आईटीएफ अपनी संतुष्टि और संबंधित पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिये एक और सुरक्षा जांच करा सकता है। उन्होंने पहले कहा था कि एआईटीए यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराने की मांग कर सकता है। 

उन्होंने इस पत्र में हालांकि लिखा ,‘एआईटीए सुरक्षा को लेकर आपकी आखिरी मंजूरी का इंतजार कर रहा है. टीम के आगमन से लेकर प्रस्थान तक का विस्तृत सुरक्षा कार्यक्रम का ब्यौरा चाहिये ताकि हम खिलाड़ियों के वीजा के लिये आवेदन कर सके।’ एआईटीए ने कहा कि वह आईटीएफ के निर्देशों का पालन करेगा। खेल मंत्री किरण रिजीजू ने इस मामले में दखल देने से इनकार कर दिया । 

रोहित-कोहली और बुमराह के 'आराम' से गावस्कर नाराज़, बोले- इतने ब्रेक की जरुरत क्या ?

मौजूदा वक़्त के इन बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी करना चाहते हैं सक़लैन मुश्ताक, खुद बताए नाम

स्पोर्ट्स बाइक का ट्रायल लेने निकले 2 दोस्त, हुई दर्दनाक मौत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -