केले के छिलके दूर कर सकते हैं मस्सों की समस्या
केले के छिलके दूर कर सकते हैं मस्सों की समस्या
Share:

कई लड़कियों के चेहरे पर काले या भूरे रंग के मस्से हो जाते हैं. जो देखने में बहुत खराब लगते हैं. कई लोग मस्सों को हटाने के लिए सर्जरी का भी इस्तेमाल करते हैं. जिस में बहुत दर्द होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप मस्सों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- केले के छिलके मस्सों की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में ऑक्सीकरण रोधी तत्व पाए जाते हैं जो मस्सों को हटाने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए केले के छिलके में मस्से को बांधकर 24 घंटे के लिए छोड़ दें. रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको मस्सों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

2- सेब का सिरका मस्सों की समस्या को दूर कर सकता है इसमें जीवाणुओं को मारने की ताकत होती है. सिरके के इस्तेमाल से मस्से धीरे-धीरे जलने लगते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रुई पर थोड़ा सा सिरका लगाकर मस्से पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी मस्सों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- शहद के इस्तेमाल से भी मस्सों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए शहद को मस्सों पर लगाकर 10- 12 घंटों के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से साफ करें. 15 दिन तक लगातार इस उपाय को करने से मस्सों की समस्या दूर हो जाती है.

 

तपती धूप में दें अपनी त्वचा को ठंडक का अहसास

समस्या के अनुसार बालों में करें तेल का इस्तेमाल

टूटी हुई हड्डी को जोड़ती है काली मिर्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -