क्या मतदान में गिरावट के बावजूद चुनाव अभी भी जीतने योग्य हैं: स्कॉट मॉरिसन
क्या मतदान में गिरावट के बावजूद चुनाव अभी भी जीतने योग्य हैं: स्कॉट मॉरिसन
Share:

कैनबरा: चुनावों में पीछे रहने के बावजूद, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि वह अभी भी 21 मई को होने वाले संघीय चुनाव में जीत सकते हैं। मॉरिसन ने कहा कि चुनाव हारने के कगार पर अपने गठबंधन को दिखाने वाले चुनाव हमेशा निर्णायक नहीं होते हैं क्योंकि कई मतदाता अभी भी अनिश्चित हैं।

सर्वेक्षणों के अनुसार, विपक्षी लेबर पार्टी संसद के निचले सदन, प्रतिनिधि सभा में 151 सीटों में से 80 तक जीतने और 2013 के बाद पहली बार सरकार स्थापित करने के लिए ट्रैक पर है। 

ऑस्ट्रेलियाई वित्तीय समीक्षा (एएफआर) ने शुक्रवार को मॉरिसन को यह कहते हुए बताया, "लोगों ने अपना मन नहीं बनाया है और वे यह स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं कि उनकी पसंद क्या होगी। " "दिन के अंत में, यह किसी ऐसे व्यक्ति के पास आने वाला है जो उन्हें लगता है कि इन मांगों से निपटने के लिए विश्वसनीयता है। और आर्थिक चिंताओं के प्रभुत्व वाले एक सप्ताह की परिणति।

रिजर्व बैंक ऑफ ऑस्ट्रेलिया (आरबीए) ने हाल ही में आधिकारिक नकदी दर को 0.35 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है, जो 25 आधार अंकों की वृद्धि है। यह 11 वर्षों में पहली दर वृद्धि थी, और इसे मॉरिसन के अभियान के लिए एक झटके के रूप में देखा गया था, जिसने ज्यादातर गठबंधन के आर्थिक प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित किया है।

ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी (एएनयू) द्वारा शुक्रवार को जारी एक सर्वेक्षण के अनुसार, चुनाव के दौरान मतदाताओं के बीच रहने की लागत को कम करना शीर्ष प्राथमिकता है। रहने की उच्च लागत को 3,500 से अधिक प्रतिभागियों में से 64.7 प्रतिशत द्वारा एक समस्या के रूप में उजागर किया गया था जिसे "तत्काल संबोधित" करने की आवश्यकता है। वृद्ध देखभाल प्रणाली को ठीक करना भी दूसरे स्थान पर था, जिसमें 60.1 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने इसे शीर्ष प्राथमिकता वाले चेवेलियर के रूप में उद्धृत किया था।
अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य देखभाल लागत और जलवायु परिवर्तन के बारे में चिंताएं भी सूची में अधिक थीं।

ज़ेलेंस्की ने रूस से लड़ने में मदद करने के लिए नए वैश्विक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का अनावरण किया

लेबनान के प्रधानमंत्री ने नागरिकों से संसद चुनाव में मतदान करने का आह्वान किया

बांग्लादेश ने श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सक की सामग्री भेजी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -