कंबोडिया ने 13वें एशिया-यूरोप शिखर सम्मेलन को आगे बढ़ाया

Mar 05 2021 03:38 PM
कंबोडिया ने 13वें एशिया-यूरोप शिखर सम्मेलन को आगे बढ़ाया

13 वें एशिया-यूरोप मीटिंग (एएसईएम) शिखर सम्मेलन के मेजबान कंबोडिया ने कोविड-19 महामारी के कारण 2021 की अंतिम तिमाही में इसे और स्थगित करने का फैसला किया है, विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा गया है कि एएसईएम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक (एसओएम) ने सर्वसम्मति से कंबोडिया को 2021 की अंतिम तिमाही में एएसईएम 13 को पुनर्निर्धारित करने का समर्थन किया, जो कि कोविड-19 द्वारा लगाए गए जोखिमों के कारण है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह बयान 1-2 मार्च को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से रिट्रीट के बाद जारी किया गया था, जिसकी अध्यक्षता मंत्रालय के राज्य सचिव लुय डेविड ने की थी। 

"इसके अलावा, स्थगन न केवल शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले एएसईएम नेताओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करना है, बल्कि उनकी सार्थक बातचीत के साथ-साथ सामान्य हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का रचनात्मक और रचनात्मक आदान-प्रदान भी है जो केवल एक भौतिक सेटिंग में किया जा सकता है। “यह जोड़ा। मूल रूप से नवंबर 16-17, 2020 के लिए, राजधानी नोम पेन्ह में, शिखर सम्मेलन को पहली बार 2021 के मध्य में विलंबित किया गया था। 

एएसईएम, एक अंतर-सरकारी प्रक्रिया है, जिसमें 53 साझेदार शामिल हैं, जिसमें 21 एशियाई देशों, 30 यूरोपीय देशों, आसियान सचिवालय और यूरोपीय आयोग शामिल हैं। सामूहिक रूप से, ASEM साझेदार वैश्विक अर्थव्यवस्था का 65 प्रतिशत, विश्व की 60 प्रतिशत जनसंख्या, विश्व व्यापार का 55 प्रतिशत और विश्व पर्यटन का 75 प्रतिशत प्रतिनिधित्व करते हैं।

उदयपुर के एक स्कूल में कोरोना का विस्फोट, 25 बच्चों समेत 29 लोगों पाए गए संक्रमित

महाशिवरात्रि पर करना चाहते हैं बाबा महाकाल के दर्शन, तो आज ही कर लें प्री-बुकिंग

नाज़ायज़ संबंध के शक में पति ने की पत्नी की हत्या, हुआ गिरफ्तार