कृषि अध्यादेशों के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कही यह बात
कृषि अध्यादेशों के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कही यह बात
Share:

जयपुर: केंद्र सरकार की तरफ से लोकसभा में लाए गए तीन कृषि अध्यादेशों के विरोध में इस समय कांग्रेस ने एक अपना अलग ही मोर्चा खोल लिया है। जी दरअसल आलाकमान से जो निर्देश मिले हैं उसके बाद बीते शुक्रवार को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कृषि अध्यादेशों के विरोध में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर भाजपा पर तीखा हमला कर दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे बड़ी कम्पनी और बड़े ग्रुप आएंगे जबकि किसान मजदूर बन जाएगा और कृषि पर कॉरपोरेट घरानों का कंट्रोल हो जाएगा।

इसके अलावा उन्होंने यह तक कहा कि केंद्र सरकार के इस निर्णय से तो छोटा किसान मजदूर बनकर रह जाएगा, हालांकि कोरोना को देखते हुए कांग्रेस ने इन अध्यादेशों के विरोध में सड़कों पर तो नहीं उतरेगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, किसान जो अन्न पैदा करता है उसी से देश की अर्थव्यवस्था चलती है इसलिए कांग्रेस किसानों के साथ रहेगी और अब भी वह किसानों के साथ खड़ी है। जिस सरकार ने किसान विरोधी काम किया वह दोबारा नहीं बनी।

आगे उन्होंने यह भी कहा, किसानों के साथ हम कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेंगे। जी दरअसल कांग्रेस का कहना यह है कि, 'इससे कंपनियां खेती करेंगी और किसान की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं रहने वाली है। इन अध्यादेशों के आने के बाद केवल और केवल व्यापरियों और बिचौलियों को ही फायदा होगा। ऐसा होने से कृषि उपज विपणन समितियां खत्म हो जाएंगी और सभी को कृषि उत्पाद खरीदने व बेचने की अनुमति मिल जाएगी। इस तरह कांग्रेस ने तीन कृषि अध्यादेशों का विरोध करते हुए और भी कई बातें कहीं।

सीएम अशोक गहलोत ने कलेक्टर-सीएमएचओ की टीम के लिए जारी किये सख्त निर्देश

सुशांत मौत मामले में सलमान-करण जौहर को कोर्ट का नोटिस, 7 अक्टूबर को पेश होने का आदेश

अमेरिका ने इन चीनी ऐप के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -