इस गली में Kiss करने के लिए कपल्स लगाते हैं लम्बी लाइन
इस गली में Kiss करने के लिए कपल्स लगाते हैं लम्बी लाइन
Share:

हर कोई चाहता है कि वो हमेशा ही अपने साथी के साथ रहे, लेकिन ऐसा हर किसी के साथ नहीं हो पाता. बात करें कपल की तो वो मौका ही ढूंढ़ते हैं कि कहीं कोई कोना मिल जाए तो उन्हें किस करने का मौका मिल जाये. पब्लिक प्लेस पर ऐसा नहीं चलता बल्कि हमें आस पास के सभी लोगों का ध्यान देना होता है जिसके कारण हम अपने साथी के साथ कुछ खास पल नहीं बिता सकते. लेकिन आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप भी जाना चाहेंगे और वहीं बसना चाहेंगे. 

ज्यादा खूबसूरती बनी पाबंदी का कारण, एक्ट्रेस पर लगा बैन

दरअसल, मैक्सिको में एक ऐसी जगह है जहां पर कपल किस करने के लिए लाइन में लगे होते हैं. जी हां, सेंट्रल मेक्सिको के गुआनाजुआतो में एक ऐसी ही जगह है कपल एक दूसरे को किस करने के लिए घंटों में लाइन में खड़े रहते हैं. यहां के लिए कहा जाता है कि यहां आकर जो भी किस करता है वो 15 सालो तक खुश रहता है. इसी के चलते फरवरी में भरी संख्या में लोग आते हैं और किस करने के लिए लम्बी लाइन में लगते हैं. आपको  बता दें, यह जगह एक बेहद पतली गली है जिसका नाम एल कैलेजन डेल बेसो (callejon del beso) है यानि 'किस की गली'.

टेस्ट-ट्यूब तकनीक से पहली बार जन्मे दो शावक

कहा जाता है यहाँ दो लवर्स बालकनी में बैठकर किस किया करते थे. लड़की डोना कार्मेन धनी परिवार से थी, जबकि लड़का लुइस गरीब फैमिली से. डोना के पिता ने उसे प्यार करने की इजाजत नहीं दी, इसलिए लुइस ने उसके घर की खिड़की और बालकनी के सामने एक कमरा किराए पर ले लिया. लवर्स देर रात इस गली में किस किया करते थे. लेकिन जब पिता को पता चला, उसने गुस्से में अपनी बेटी का कत्ल कर दिया.

पिता ने अपनी बेटी की छाती पर धारदार हथियार चला दिया. कुछ लोग कहते हैं कि लुइस उसे बचाने के लिए बालकनी से कूद पड़ा, लेकिन नीचे गिर पड़ा और उसकी गर्दन टूट गई. जिस कमरे में डोना रहा करती थी, वहां अब एक गिफ्ट की दुकान है. कपल उस बालकनी में आकर अपना नाम लिखते हैं और संदेश भी छोड़ आते हैं. खिड़की पर लोग ताले भी लगाते हैं. 

यह भी पढ़ें...

 

Video : शादी में बच्चों ने की ऐसी हरकतें, सभी को उतरना पड़ा स्टेज से

वायरल हो रहा चॉकलेट से बना ये घर, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -