युवा महोत्सव में  पीएम का आह्वान,  संकल्प सिद्धि से पूरे करें अपने काम
युवा महोत्सव में पीएम का आह्वान, संकल्प सिद्धि से पूरे करें अपने काम
Share:

ग्रेटर नोएडा में आज 22 वें युवा महोत्सव का वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये शुभारम्भ करते हुए पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में देश के युवाओं को आह्वान किया कि वे संकल्प सिद्धि से अपने काम पूरे करें , क्योंकि यही इस युवा महोत्सव की थीम है.पीएम ने अपने भाषण के आरम्भ में इसरो को पीएसएलवी सेटेलाइट लॉन्च होने की बधाई दी. पीएम ने इसे देश के युवाओं और ऊर्जा के ल‌िए बेहद प्रेरणादायी बताया .

उल्लेखनीय है कि स्वामी व‌िवेकानंद की जयंती पर उद्घाटित इस महोत्सव में स्वामी व‌िवेकानंद का स्मरण और नमन कर  पीएम ने  कहा कि देश के युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए.न्यू इंड‌िया के मंथन के ल‌िए उन्होंने इसे बहुत सही समय बताया. इस मौके पर सीएम योगी ने भारत को व‌िश्व का सबसे युवा देश बताया . यही नहीं उन्होंने देश के युवाओं को ऊर्जा का प्रतीक भी माना.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में चल रहे इस कार्यक्रम में उन्होंने युवाओं को अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित किया.

बता दें कि इस युवा महोत्सव में  युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री भारत सरकार राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और संस्कृति मंत्रालय के राज्यमंत्री  डॉ. महेश शर्मा युवाओं से मिलेंगे.महोत्सव का समापन 16 जनवरी को होगा. इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे जिसमें जहाँ अलग-अलग प्रदेशों की लोक-कला के दृश्य सभीको लुभाएंगे , वहीं डिजिटल इंडिया और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं पर कार्यक्रम भी पेश किए जाएंगे.

यह भी देखें

विश्व के शीर्ष तीन नेताओं में शामिल हुए मोदी

विदेशी निवेश के फैसले पर अपनों के आरोपों से घिरी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -