PUBG Mobile से Call of Duty Mobile कितना है अलग, जानिए तुलना
PUBG Mobile से Call of Duty Mobile कितना है अलग, जानिए तुलना
Share:

एक लोकप्रिय FPS फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम Call of Duty काफी समय से रहा है. इसे दुनिया भर के गेमिंग लवर्स काफी पसंद करते हैं. वहीं, पिछले साल लॉन्च हए PUBG Mobile ने भी FPS फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम के तौर पर दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है. Call of Duty को हाल ही में स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया गया है. जिसका नाम Call of Duty Mobile रखा गया है. इस ऑनलाइन मल्टी प्लेयर गेम का सीधा मुकाबला PUBG Mobile से है. इन दोनों गेम्स में क्या अलग फीचर्स हैं आगे जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

अब व्हाट्सऐप से दर्ज कर पाएंगे FIR, पढ़े रिपोर्ट

उसके विजुअल क्वालिटी पर किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन गेम का गेमप्ले निर्भर करता है. खास तौर पर फर्स्ट पार्टी शूटिंग और बैटल गेम्स के विजुअल्स जितने बेहतर होते हैं उतना ही बेहतर उसका गेम प्ले भी होता है. PUBG Mobile अपने विजुअल क्वालिटी के लिए ही जाना जाता है, इसकी विजुअल क्वालिटी कई बैटल गेम्स से बेहतर बनया गया है. वहीं, Call of Duty Mobile की विजुअल क्वालिटी भी आपको सरप्राइज कर सकता है. इसके टेक्सचर काफी क्रिस्प दिए गए हैं जिसमें आपको PC पर गेम खेलने जैसा एक्सपीरियंस मिलता है. इसमें V-sync कैपेबिलिटी दी गई है जो इस FPS गेम के गेमिंग एक्सपीरियंस को स्टेबिलाइज्ड करता है और बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है.गेमप्ले की बात करें तो PUBG Mobile में बेहतर गेमप्ले एलिमेंट्स और बेहतर कंट्रोल मिलता है. वहीं, Call of Duty Mobile में आपको Call of Duty: Black Ops 4 के बैटल रॉयल मोड से लेकर कई एक्सपेक्ट मिलते हैं. गेम प्ले के मामले में PUBG Mobile बेहतर साबित हो सकता है, इसमें आपको नए मैप्स और weapons के अलावा मोड्स भी मिलते हैं. Call of Duty Mobile में प्लेयर्स ऊंचाई से जंप करने पर ग्लाइडर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा टारगेट को शूट करने के लिए हिट डेटेक्टर भी दिया गया है. एक साथ बेहतर तरीके से इस्तेमाल PUBG Mobile में सभी एलिमेंट्स कर सकते हैं.

Ecosport और Brezza के अलावा इन कारों में कौन है सबसे सस्ती

आपको PUBG Mobile से बेहतर एक्टिविजन Call of Duty Mobile में मिलता है. Call of Duty Mobile में आपको बेहतर बैटल रॉयल मोड और मल्टीप्लेयर मोड दिए जाते हैं जिसमें फेस फॉर ऑल जैसे क्लासिक स्टाइल दिए जाते हैं. हम कह सकते हैं कि Call of Duty Mobile में बैटल रॉयल मोड प्लेयर्स को काफी प्रभावित कर सकता है. PUBG Mobile में आपको जॉम्बी, हेलीकॉप्टर एवं अन्य मूवमेंट ऑप्शन मिलेंगे. Call of Duty Mobile में आपको कई इन गेम कॉन्टेंट जैसे की स्कीन और आइटम्स मिलते हैं जो कि PUBG Mobile में उपलब्ध नही कराया गया है.

Xiaomi Redmi 7A हुआ लॉन्च, ग्राहको के लिए जोड़े गए ये खास फीचर

खाने के शौकीनो के लिए Google ने जोड़े ये शानदार ​फीचर

क्यों अमेज़न सीईओ 'जेफ बेजोस' को सामान लौटाने पहुंची महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -