घर सजाने के साथ-साथ माता ल़क्ष्मी को ऐसे बुलायें अपने घर

घर को सजाना-सवारना तो हर इंसान को अच्छा लगता है। हर इंसान यही चाहता है, कि जब कोई मेहमान उसके घर में आये तो उसके घर कि तारीफ जरूर करें। इन्ही सब चीजों को ध्यान मे रखते हुए बहुत से लोग घर को सजाने पर बहुत ध्यान देते है, लेकिन इन सब चीजों के पीछे हम वास्तु के नियम को भूल जाते हैं, और जाने अंजाने कई प्रकार कि गलतियां कर बैठते हैं, जिसकी वजह से हमें बाद में पछताना पड़ता है। इसलिए घर में किसी प्रकार का कोई भी वास्तुदोष नहीं होना चाहिए। अगर घर में किसी प्रकार का कोई वास्तुदोष है, तो इससे घर-परिवार से संबधित बहुत सारी समस्याएं जन्म लेती हैं, विशेषकर धन से जुड़ी समस्या घर कर जाती है। अगर आप भी धन जैसी समस्या से परेशान है, तो आज हम आपसे इन्ही सब चीजों से जुड़े विषय पर चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम घर को सजाने के साथ यह भी जानेंगे, कि आखिर कैसे माता लक्ष्मी का आपके घर आगमन हो सकता है?

घर में सौभाग्य को न्यौता देने के लिए घर के मुख्य द्वार पर रंगोली सजानी चाहिए, फूलों का गुलदस्ता या छोटी घंटियां लगानी चाहिए। ऐसा करने से सौभाग्य के साथ-साथ महालक्ष्मी के आने का रास्ता भी स्वयं बनता है।  घर के सामने सुंदर और अच्छे तरीके से बना बगीचा हो तो मां लक्ष्मी के आगमन का राह बनता है।

झाड़ या झाड़ियां घर के सामने बेतरीके ढंग से उगे होने से पारिवारिक सदस्यों की मानसिक कमजोरी का प्रतिनिधित्व होता है और उन्हें अपने मित्रों की चालाकियों से परेशान रहना पड़ता है, साथ ही गलत लोगों के संपर्क में आने से कदम- कदम पर हानि का सामना भी करना पड़ता है।

घर के मुख्य द्वार पर व उसके आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई होनी चाहिए ताकि सकारात्मक ऊर्जा को घर में प्रवेश करने में किसी प्रकार की रूकावट पैदा न हो। दरवाजा खोलते या बंद करते समय आवाज करता हो तो कब्जों में तेल डाल देना चाहिए नहीं तो परिवार के सदस्यों में खटपट बनी रहती है।

 

माता लक्ष्मी का बस एक मंत्र धन की कमी को करेगा ख़त्म

गाय के गोबर की महत्वता से बहुत कम ही लोग परिचित है

पैसों की समस्या से अब न हो परेशान बस करें ये काम

संध्या काल के समय किया गया ये उपाय माता लक्ष्मी को करता है खुश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -