जल्द ही हवाई यात्रा के दौरान मिलेगी कॉल व इंटरनेट की सुविधा
जल्द ही हवाई यात्रा के दौरान मिलेगी कॉल व इंटरनेट की सुविधा
Share:

फिलहाल हवाई यात्रा के दौरान मोबाइल फोन इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं होती है हालांकि अब जल्द ही ऐसा किया जा सकेगा. जल्द ही आप प्लेन में फोन कॉल के साथ इंटरनेट सुविधा का भी लुफ्त उठा पाएंगे. जानकारी के अनुसार दूरसंचार आयोग ने हवाई सफर के दौरान मोबाइल सेवा कनेक्टिविटी को सशर्त मंजूरी दे दी है. इस मामले पर एक अधिकारी का कहना है कि, मंगलवार को दूरसंचार आयोग ने भारत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में मोबाइल फोन कॉल और इंटरनेट सेवा के इस्तेमाल को अनुमति देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'दूरसंचार आयोग ने ट्राई अधिनियम के तहत बेहतर उपभोक्ता शिकायत निवारण प्रणाली के लिए लोकपाल गठित करने को मंजूरी दी है.' उन्होंने बताय कि, लोकपाल का गठन ट्राई के तहत होगा और इसके लिए ट्राई एक्ट में संशोधन किया जाएगा.

अरुणा सुंदरराजन ने यह भी बताया कि टेलीकॉम सेक्टर में हर तिमाही करीब एक करोड़ शिकायतें आती हैं. आपको बता दें कि दुनियाभर की ज्यादातर एयरलायंस कंपनियां इंटरनेट व फोन कॉल इस्तेमाल करने की सहूलियत देती है. हालांकि भारत में भी अब इस सुविधा का लाभ जल्द ही उठाया जा सकेगा.

 

पीएम मोदी 15 मिनट बिना झूठ बोले कुछ बोल कर दिखाएं- कांग्रेस

पीएम ने राहुल को कहा अहंकारी

मूलांक के अनुसार यह काम बनाएगा करोड़पति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -