कैलिफोर्निया के नए कोरोनो कर्फ्यू टेस्ला श्रमिकों पर नहीं होते है लागू

कैलिफोर्निया के नए कोरोनो कर्फ्यू टेस्ला श्रमिकों पर नहीं होते है लागू

टेस्ला इंक के कैलिफोर्निया वाहन कारखाने के श्रमिकों को आवश्यक माना जाता है। मार्च में टेस्ला और स्थानीय कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने संक्रमण की पहली लहर पर लगाम लगाने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों को लेकर एक गर्म तर्क-वितर्क महीने में शामिल किया था। कंपनी के मुख्य कार्यकारी, एलोन मस्क का समापन स्वास्थ्य आदेशों को चुनौती देने, स्थानीय अधिकारियों पर मुकदमा चलाने और राज्य छोड़ने की धमकी देने में हुआ।

कैलिफोर्निया के गवर्नर द्वारा सामाजिक समारोहों और अन्य गैर-जरूरी गतिविधियों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। शनिवार से शुरू होकर, घर पर रहने का आदेश प्रत्येक दिन सुबह 5 बजे तक गैर-आवश्यक व्यवसाय पर प्रतिबंध लगाता है और राज्य के अधिकांश हिस्सों में लागू होता है। कैलिफोर्निया के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि यह आवश्यक कर्मचारियों के लिए लागू नहीं होता है। कैलिफोर्निया कानून के तहत, स्थानीय प्रांत राज्य द्वारा अनिवार्य उपायों की तुलना में अधिक प्रतिबंधात्मक उपाय कर सकते हैं। काउंटी के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि यह राज्य के दिशानिर्देशों का पालन कर रहा है, लेकिन राज्य की आवश्यकताओं से परे गतिविधियों को प्रतिबंधित करने के लिए कार्य कर सकता है।

जब मार्च में प्रारंभिक वायरस का प्रकोप हुआ, तब स्थानीय अधिकारियों ने टेस्ला को उत्पादन बंद करने का आदेश दिया, और टेस्ला का कारखाना लगभग छह सप्ताह तक बंद रहा। मई की शुरुआत में बिलियनेयर मस्क ने कारखाने को फिर से खोलकर काउंटी के आदेशों की अवहेलना की, काउंटी अधिकारियों को बताया कि वह गिरफ्तारी के लिए तैयार है।

सीके मोटर्स लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत

इस दिवाली महिंद्रा दे रही है सरकारी कर्मचारियों को शानदार तोहफा, जानिए क्या होगा खास