कैलीफोर्निया के जंगल में लगी इतिहास की सबसे भीषण आग

Aug 11 2018 01:39 PM
कैलीफोर्निया के जंगल में लगी इतिहास की सबसे भीषण आग

वाशिंगटन : अमेरिका के कैलीफोर्निया के जंगलो में भीषण आग लगी हुई है. यह आग अब धीरे -धीरे और भी विकराल रूप ले रही है. जानकारी के मुताबिक यह भीषण आग अब आसपास के रिहायशी इलाकों की और बढ़ रही है.  इसके साथ ही अधिकारियों ने क्षेत्र को खाली करने के आदेश दिए  है. इस आग को कैलीफोर्निया के इतिहास की सबसे भीषण आग घोषित किया जा चुका है. 

‘सूर्य स्पर्श’ के लिए नासा का ऐसा होगा अंतरिक्षयान

यहाँ पर अधिकारी लगभग एक महीने पहले लगी इस भीषण आग पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है.  साथ ही यहाँ पर स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां भी बरतने को कहा गया हैं. जंगलों में भीषण आग लगने के करीब एक महीने बाद नेशनल वेदर सर्विस ने सैटेलाइट से ली गई फ़ोटो को लोगों को बताते हुए सावधान रहने के लिए कहा है. 

आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

इन तस्वीरों में साफ़ दिख रहा है कि अमेरिका के उत्तरी मैदानी क्षेत्र से यह आग मध्य कनाडा की तरफ बढ़ रही है. यहां पर अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि  इस जंगली आग के कारण पूरे पश्चिमी क्षेत्र में धुंध छा गई है. जिसके कारण हवा की गुणवत्ता भी खराब हो चुकी है, जो बच्चों और उम्रदराज़ लोगों की सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकती है. इस आग को बुझाने में 14,000 से अधिक दमकलकर्मी जुटे हुए है.

ख़बरें और भी...

अमेरिका ने लगाया रूस पर प्रतिबन्ध, रूस ने दिखाए तीखे तेवर, आर्थिक युद्ध की आशंका

कनाडा में गोलीबारी, 4 लोगों की मौत

कनाडा को डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी

?