कैलिफ़ोर्निया करेगा 116.5 मिलियन अमरीकी डालर के कोरोना वैक्सीन प्रोत्साहन की पेशकश
कैलिफ़ोर्निया करेगा 116.5 मिलियन अमरीकी डालर के कोरोना वैक्सीन प्रोत्साहन की पेशकश
Share:

सैन फ्रांसिस्को: यूएस स्टेट कैलिफोर्निया ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के लिए निवासियों को प्रोत्साहित करने के लिए 116.5 मिलियन अमरीकी डालर की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की, क्योंकि यह 15 जून को पूरी तरह से फिर से खोलने की तैयारी कर रहा है। गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने घोषणा की कि पहले 20 लाख कैलिफ़ोर्नियावासियों को किराना या अन्य उपयोगों के लिए 50 अमरीकी डालर उपहार कार्ड दें।

वही इस बीच, 12 वर्ष या उससे अधिक उम्र के सभी लोग जिन्हें कम से कम एक खुराक मिली है, वे जून में पुरस्कार राशि के लिए स्वचालित रूप से पात्र होंगे। राज्य के फिर से खुलने के पहले दिन शीर्ष 10 विजेताओं को प्रत्येक को $1.5 मिलियन प्राप्त होंगे। अन्य 30 लोग नियमों के अनुसार 4 और 11 जून को $50,000 का पुरस्कार लेंगे। न्यूज़ॉम ने एक बयान में कहा, कैलिफ़ोर्निया के हर योग्य व्यक्ति का टीकाकरण इस तरह से किया जाता है कि हम अपने राज्य को इस महामारी से कैसे वापस लाते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में बड़ी प्रगति की है, देश में सबसे कम मामले दर और किसी भी अन्य राज्य की तुलना में लाखों की खुराक दी गई है। पिछले हफ्ते, न्यूज़ॉम ने 15 जून को कैलिफोर्निया की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से फिर से खोलने की योजना का अनावरण किया, जो कि देश के उपरिकेंद्र के रूप में अपने राज्य में ड्रॉपिंग मामलों और वैक्सीन पात्रता विस्तार के बीच था। सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, लगभग 40 मिलियन निवासियों का घर, राज्य ने अब तक 3.67 मिलियन से अधिक मामलों और 61,855 संबंधित मौतों की पुष्टि की है। 12 वर्ष या उससे अधिक आयु के 62.8 प्रतिशत से अधिक कैलिफ़ोर्नियावासियों को कम से कम आंशिक रूप से टीका लगाया गया है, लेकिन अनुमानित 12 मिलियन लोग जो पात्र हैं, उन्हें अभी तक जैब प्राप्त नहीं हुआ है।

अमेरिका-फिलिस्तीन संबंधों को बढ़ावा देने के लिए फिर खोला जाएगा अमेरिकी वाणिज्य दूतावास

इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष: संयुक्त राष्ट्र के दूत ने स्थायी राजनीतिक समाधान का किया आह्वान

अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी के बाद भी अफगानिस्तान में काम रखेंगे जारी:- जर्मन विकास एजेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -