कैलिफोर्निया एक मजबूत प्रशांत तूफान से प्रभावित है जो नम और बर्फीला है

कैलिफोर्निया एक मजबूत प्रशांत तूफान से प्रभावित है जो नम और बर्फीला है
Share:

कैलिफ़ोर्निया: मंगलवार को अलास्का की खाड़ी से उत्तरी कैलिफोर्निया में एक मजबूत मौसम प्रणाली की बढ़ोतरी देखी गई, जिससे अतिरिक्त हवा, बारिश और बर्फबारी के साथ राज्य में महीनों से चल रहे तूफानों की बाढ़ आ गई।

राजमार्ग श्रृंखला आवश्यकताएं प्रभावी हो गईं, ग्रेटर लेक ताहो क्षेत्र के लिए एक बैककंट्री हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई, और पूर्वानुमानकर्ताओं ने सिएरा नेवादा और तटीय पहाड़ों में भारी बर्फ की चेतावनी दी, जहां 4 फीट (1.2 मीटर) तक का संचय संभव था।

राष्ट्रीय मौसम सेवा द्वारा तूफान के दक्षिण की ओर बढ़ने के साथ ही कैलिफोर्निया में प्रशांत नमी का गुबार लाने की भविष्यवाणी की थी, लेकिन तूफान की बारिश राज्य में हाल ही में आई वायुमंडलीय नदियों जितनी भारी होने की भविष्यवाणी नहीं की गई थी।

कैलिफोर्निया के सिएरा नेवादा स्नोपैक की जल सामग्री समग्र रूप से दोगुनी से अधिक है और आर्कटिक हवा द्वारा ईंधन से एक दर्जन पिछले वायुमंडलीय नदियों और बर्फीले तूफानों के बाद दक्षिणी सिएरा में लगभग तीन गुना है।

इमारतें बर्फ से दब गई हैं, समुदायों और खेतों में पानी भर गया है, और दिसंबर के अंत में हमला शुरू होने के बाद से घर भूस्खलन से खतरे में हैं।

सांता क्रूज काउंटी में एक ऐतिहासिक घाट, जिसके ढहने का खतरा था, सोमवार को श्रमिकों द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। जनवरी में बिग सर्फ ने सीक्लिफ स्टेट बीच पर 500 फुट लंबे (152 मीटर) लकड़ी के घाट को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया था। एसएस पालो अल्टो, जिसे "सीमेंट जहाज" के रूप में भी जाना जाता है, प्रथम विश्व युद्ध के युग का स्टीमशिप था जिसे ग्राउंडेड किया गया था। 1930 में बने घाट ने समुद्र तट को इससे जोड़ा।

तूफान बहुत जरूरी पानी लाए हैं, इसलिए यह एक प्लस है। काफी कम होने के बाद, राज्य के दो सबसे बड़े जलाशय, शास्ता और ओरोविले, अपने ऐतिहासिक औसत से ऊपर उठ गए हैं।

"शहर और किसान जो सेंट्रल वैली प्रोजेक्ट पर निर्भर हैं, जल प्रणाली जो संघीय प्रबंधन के अधीन है", ने मंगलवार को उनके आवंटन में उल्लेखनीय वृद्धि देखी।

यूएस ब्यूरो ऑफ रिक्लेमेशन प्रत्येक फरवरी में घोषणा करता है कि शर्तों में बदलाव के रूप में अपडेट करते हुए उन अनुबंधों में से कितना भरा जा सकता है। हर साल, 250 से अधिक संगठन, ज्यादातर सिंचाई जिले, पानी की विशिष्ट मात्रा के लिए संघीय सरकार के साथ अनुबंध करते हैं।

कई सीवीपी सिंचाई जल आपूर्तिकर्ताओं को तूफान की बढ़ती आपूर्ति के परिणामस्वरूप उनके अनुबंधित कुल के 35% से 80% तक उनकी उपलब्ध आपूर्ति में वृद्धि होगी। ब्यूरो के अनुसार, वाणिज्यिक और औद्योगिक उपयोगों के लिए आपूर्तिकर्ताओं को अब केवल 75% के बजाय उनके ऐतिहासिक उपयोग का 100% अनुमति दी जाएगी।

दक्षिणी कैलिफोर्निया में विशाल डायमंड वैली झील, एक जलाशय जो तीन साल के सूखे के बाद क्षमता का 60% तक कम हो गया था, मेट्रोपॉलिटन वाटर डिस्ट्रिक्ट द्वारा उत्तर से लाए जा रहे पानी से भरा जा रहा है। वर्ष के अंत तक, यह एक बार फिर से भरा होना चाहिए।

MWD के महाप्रबंधक एडेल बागे खलील ने कहा, "प्रकृति ने हमें एक जीवन रेखा दी," अधिकारियों ने सोमवार को जलाशय में पानी गिरते देखा।

VIDEOI! स्कूल में बच्चों के कत्लेआम पर ऐसा क्या बोल गए बाइडेन कि मच गया बवाल

अमेरिका के स्कूल में फिर हुआ खूनी खेल, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

सावधान ! कैंसर की दवा में मिला जानलेवा बैक्टीरिया, लोकसभा से लेकर WHO तक मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -