कैलिफोर्निया के गवर्नर ने की आपातकाल की घोषणा, जानिए क्या है वजह?

हंटिंगटन बीच के तट पर बड़े पैमाने पर तेल रिसाव के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया का समर्थन करने के लिए, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने मंगलवार को दक्षिणी कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी में आपातकाल की स्थिति की घोषणा की। रिपोर्टों के अनुसार, राज्य लालफीताशाही को कम करने और सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण की रक्षा के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों को जुटाने के लिए आगे बढ़ रहा है।

गवर्नर की घोषणा के अनुसार, संघीय जल में ऑरेंज काउंटी में हंटिंगटन बीच के तट से लगभग 8 किमी दूर प्रशांत महासागर में एक पाइपलाइन से हजारों बैरल कच्चे तेल को छोड़ा गया था। यूएस कोस्ट गार्ड ने पानी से तेल को खोजने, सीमित करने और निकालने का प्रयास करने के लिए एक आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रयास शुरू किया।

कैलिफोर्निया के गवर्नर ने कहा, "कैलिफोर्निया जीवाश्म ईंधन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने और जलवायु संकट का मुकाबला करने में देश का नेतृत्व करना जारी रखता है, यह घटना हमारे समुदायों और पर्यावरण पर भारी लागत वाले जीवाश्म ईंधन की याद दिलाती है।" न्यूजॉम ने आगे कहा कि उन्होंने राज्य एजेंसियों को तेल रिसाव के प्रभावों को साफ करने और कम करने के लिए तत्काल और आक्रामक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। तेल की रिहाई ने प्रभावित किया है और क्षेत्र में पर्यावरण और समुद्री जीवन को खतरा बना हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के 46वें प्रीमियर के रूप में चुने गए डोमिनिक पेरोटेट

उइगरों की मस्जिद को तोड़कर होटल बना रहा चीन, अब तक ध्वस्त कर चुका है 16000 मस्जिदें

कैथोलिक चर्चों की ‘काली करतूत’ पर खौफनाक रिपोर्ट, पादरियों की 'हवस' का शिकार बने 3 लाख मासूम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -