कैलिफोर्निया में 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की पात्रता के विस्तार का हुआ एलान
कैलिफोर्निया में 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की पात्रता के विस्तार का हुआ एलान
Share:

सैन फ्रांसिस्को: संघीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने दुर्लभ रक्त के थक्कों के बारे में चिंताओं के बारे में जॉनसन एंड जॉनसन कोरोनावायरस वैक्सीन का उपयोग करने के कुछ दिनों बाद, गवर्नर गेविन न्यूजोम ने आधिकारिक तौर पर 16 साल या उससे अधिक उम्र के कैलिफोर्निया के टीके की पात्रता विस्तार की घोषणा की। न्यूजॉम ने गुरुवार सुबह कहा कि राज्य के लगभग 50 प्रतिशत पात्र निवासियों को अब तक टीका लगाया गया है। "इस महामारी को समाप्त करते हैं," पेज पर कैलिफोर्निया के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, निवासियों से उपलब्ध नियुक्तियों की जांच करने और उनके टीकाकरण को जल्द से जल्द बुक करने का आग्रह किया। 

राज्य के इनोक्यूलेशन शेड्यूलिंग टूल माई टर्न के नवीनतम संस्करण में कहा गया है, "सुरक्षित, मुफ्त और प्रभावी कोविड -19 टीके अब सभी के लिए 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के हैं।" उन्होंने कहा, "हमने किसी भी अन्य राज्य की तुलना में 24 मिलियन से अधिक खुराक ली है। हमारे पास देश में सबसे कम सकारात्मकता दर है।" लगभग 40 मिलियन निवासियों के घर, राज्य, ने 50 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को टीके की पात्रता का विस्तार किया था, 1 अप्रैल से शुरू होने वाले कैलिफोर्निया ने मंगलवार को दो संघीय स्वास्थ्य एजेंसियों की सिफारिशों के अनुसार जॉनसन एंड जॉनसन कोविड -19 वैक्सीन का उपयोग रोक दिया। 

राज्य के अधिकारियों ने उल्लेख किया कि इस कदम का काफी प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि राज्य में इस सप्ताह वैक्सीन आवंटन में 4 प्रतिशत से कम जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन शामिल है। कैलिफोर्निया देश के सबसे कठिन राज्यों में से एक है। यह देश में अब तक के सबसे अधिक, दोनों महामारी से 3.6 मिलियन से अधिक मामलों और 59,000 मौतों को देखा है। हाल के हफ्तों में नए कोविड-19 मामलों, मौतों और अस्पताल में गिरावट जारी रही है। इस महीने की शुरुआत में घोषणा की कि राज्य में 15 जून तक पूरी तरह से फिर से खोलने की योजना है, अगर टीकाकरण व्यापक रूप से उपलब्ध है और वायरस से जुड़े अस्पताल कम हैं।

आदित्य के साथ डांस करते वक्त गिरी नेहा कक्कड़, वायरल हुआ वीडियो

भाजपा जिलाध्यक्ष ने उड़ाई CM शिवराज के आदेश की धज्जियाँ, बीच कर्फ्यू में मनाई बर्थडे पार्टी

अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर मांगी मदद तो ट्रोलर्स ने कर दिया ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -