घर के इस कोने में टंगा कैलेंडर लाता है खुशियां ही खुशियां
घर के इस कोने में टंगा कैलेंडर लाता है खुशियां ही खुशियां
Share:

हम सभी अपने घरों में कैलेंडर लगाते हैं. ऐसे में घर में लगे कैलेंडर को सही तरीके से लगाने के वास्तुशास्त्र में कई सारे उपायो के बारे में बताया गया हैं जी हाँ, नया साल या फिर नया महीना आते ही हम कैलेंडर ले आते हैं और घर के किसी भी कोने में टांग देते हैं लेकिन घर का वह कोना आपके लिए लाभदायक है या नहीं यह आप शायद ही जानते होंगे. जी हाँ, कैलेंडर के लिए एक उचित स्थान बताया गया है और अगर वह आपपके घर में उस स्थान पर नहीं लगा है तो उसे तुरन्त बदल दें वरना आपको घातक नुकसान हो सकते हैं. जी हाँ, क्योंकि कैलेंडर मानव जीवन को भी प्रभावित करता हैं और वास्तुशास्त्र और चीनी फेंगशुई के मुताबिक दीवार पर गुजर चुके वक्त के बाद से नया कैलेंडर लगाना शुभ होता है.

ऐसे में ध्यान रहे कि कैलेंडर को कभी भी दरवाजे के ऊपर नहीं टांगना चाहिए और वहां कभी भी घड़ी को भी नहीं टांगना चाहिए क्योंकि यह नुकसानदेह हो सकता है. कहते हैं कुछ लोग कैलेंडर को दरवाजे के पीछे टांग देते हैं जो उन्हें सही लगता है लेकिन यह भी सही नहीं है. इसी के साथ कई लोग नया कैलेंडर लाते हैं लेकिन पुराने कैलेंडर के ऊपर ही उसे लगा देते हैं यह करना भी घातक होता है.

जी हाँ, बात करें फेंगशुई और वास्तुशास्त्र की तो दोनों के अनुसार पुराने कैलेंडर को दीवार पर लगाना अशुभता का प्रतीक माना जाता हैं और इससे जीवन में कठिनाइयां आ जाती है. इसी के साथ घर के पूर्वी और उत्तरी दिशा में कैलेंडर को नहीं लगना चाहिए क्योंकि यह अशुभ होता है. आप चाहते तो कैलेंडर को उत्तर पूर्व या पश्चिम की दिशा में लगा सकते हैं.

इन कामों को करने से व्यक्ति हो जाता है कंगाल, लक्ष्मी माता छोड़ देती हैं साथ

कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो घर के इस कोने में रख दें दो ईंट

अगर रास्ते में दिख जाए यह जानवर तो बदल दें रास्ता वरना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -