CAIT ने DPIIT से अमेजन और फ्लिपकार्ट को दंडित करने का किया आग्रह
CAIT ने DPIIT से अमेजन और फ्लिपकार्ट को दंडित करने का किया आग्रह
Share:

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने FDI और फेमा मानदंडों के कथित उल्लंघन के लिए ई-कॉमर्स प्रमुख अमेज़न और फ्लिपकार्ट के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) को लिखा है। डीपीआईआईटी के सचिव, गुरुप्रसाद महापात्रा को एक पत्र में, व्यापारियों के निकाय ने कहा "हमारा संघ आपके अच्छे कार्यालय से अनुरोध कर रहा है कि वह उचित कदम उठाए और जांच करे, मल्टीनेशनल कंपनियों जैसे अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट (विदेशी बहुराष्ट्रीय कंपनी के स्वामित्व) को दंडित करे और दंडित करे।" एफडीआई नीति और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम की खामियों के शोषण से और / या इसके उल्लंघन के लिए वॉलमार्ट का, इसके बाद परस्पर उपयोग) किया जाने वाला है। "

अमेज़ॅन और वॉलमार्ट दोनों द्वारा किए गए निवेशों के अधीन विभिन्न सार्वजनिक बयानों और दस्तावेजों की जांच से पता चलता है कि ये दोनों कंपनियां विदेशी मुद्रा प्रबंधन (गैर-ऋण उपकरण) नियम, 2019 (फेमा नियम) के उल्लंघन में अपनी गतिविधियों का संचालन कर रही हैं। फ्यूचर रिटेल पर अमेज़ॅन का नियंत्रण सिंगापुर में मध्यस्थता अदालत में मध्यस्थता की कार्यवाही के दौरान पूर्व के रहस्योद्घाटन से स्पष्ट था।

सीएआईटी ने डीपीआईआईटी को यह भी बताया कि अमेज़ॅन ने अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 4,200 करोड़ रुपये का निवेश किया और मोर रिटेल लिमिटेड का नियंत्रण ले लिया। फ्लिपकार्ट के खिलाफ सीएआईटी ने भी आरोप लगाया और कहा कि यह कई मौकों पर ई-कॉमर्स के इन्वेंट्री-आधारित मॉडल के संचालन के बारे में अधिकारियों के ध्यान में लाया गया है, जो कि फ्लिपकार्ट द्वारा विदेशी कंपनियों के लिए निषिद्ध है। नियंत्रण को संबद्ध कंपनियों, जैसे कि डब्ल्यूएस रिटेल, ओमनीटेक रिटेल के माध्यम से माल और सेवाओं की बिक्री के माध्यम से प्रयोग किया जाता है। "विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 की धारा 13 को लागू करते हुए, गर्भनिरोधक में तीन गुना निवेश पर मौद्रिक जुर्माना, अमेज़ॅन 1,20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के लिए उत्तरदायी होगा और फ्लिपकार्ट एक दंड राशि के लिए उत्तरदायी होगा। 3.8 लाख करोड़ रुपए से अधिक है। "

भारती और हर्ष की गिरफ्तारी पर बोले जॉनी लीवर- 'ऐसे पूरी इंडस्ट्री खराब हो जाएगी'

बदल गया भूमि पेडनेकर की फिल्म दुर्गावती का नाम, अक्षय ने शेयर किया पोस्टर

आखिर कौन हैं मुफ्ती अनस, जिनसे हुआ है सना खान का निकाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -