CAIT ने सलमान से कहा बदलो अपने पोर्टल का नाम

Jan 04 2016 04:57 PM
CAIT ने सलमान से कहा बदलो अपने पोर्टल का नाम

CAIT कन्फडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने कल यानि 3 जनवरी को बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान को उनके शॉपिंग पोर्टल के नाम से 'खान मार्केट' को हटाने के लिए कहा है. उन्होंने ऐसा जानी मानी रिटेल मार्केट खान मार्केट की ब्रांड के नाम को बचाने के लिए किया है. यह मार्केट दिल्ली का सबसे बड़ा मार्केट है. दरअसल सलमान खान ने अपने जन्मदिन पर अपना एक नया ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल लॉन्च किया था.

सलमान के इस पोर्टल का नाम khanmarketonline.com रखा है. जिसके खिलाफ दिल्ली के चर्चित खान मार्किट ने इसके लिए विरोध भी जताया था. और अब वो सलमान के खिलाफ क़ानूनी कारवाही भी करना चाहते है. क्योकि सलमान के पोर्टल का नाम दिल्ली के चर्चित मार्केट से मेल खाता है. व्यापार मंडल का कहना था कि सलमान का यह पोर्टल खान मार्केट के चर्चित ट्रेडमार्क का उल्लंघन करता है.

खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव महरा ने भी सलमान के इस शॉपिंग पोर्टल के नाम पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि खान मार्केट की देश विदेश में भी पहचान है. और सलमान का यह पोर्टल हमारे बाजार के नाम का दुरूपयोग कर रहा है. इसलिए यह ट्रेडमार्क के उलंघन का मामला है.