राफेल सौदा: CAG की रिपोर्ट से भी संतुष्ट नहीं कांग्रेस, जेपीसी जांच की मांग पर अड़ी

राफेल सौदा: CAG की रिपोर्ट से भी संतुष्ट नहीं कांग्रेस, जेपीसी जांच की मांग पर अड़ी

नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर मचे राजनितिक घमासान के मध्य नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट संसद में पेश कर दी गई है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे में प्रेस वार्ता करते हुए पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला है। वहीं, कांग्रेस इस राफेल मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की अपनी मांग पर अड़ी हुई है। 

अखिलेश की उड़ान पर ब्रेक लगाने के बाद योगी का बड़ा बयान, कहा भड़क सकती थी हिंसा

मंगलवार को सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस ने राफेल मामले पर जमकर हंगामा किया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल मामले में जेपीसी जांच कराने की अपनी मांग दोहराई। इस पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद इस मामले में अब कुछ भी शेष नहीं बचा है, लिहाजा जेपीसी जांच कराने का कोई सवाल नहीं उठता है। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में मंगलवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर CAG की रिपोर्ट पेश कर दी गई है। 

एयरपोर्ट पहुंचते ही प्रशासन ने अखिलेश यादव को रोका

इससे पहले राफेल सौदे में कथित घोटाले के कांग्रेस पार्टी के आरोपों के बीच कैग ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को पहुंचा दी थी। कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल भी राफेल सौदे को लेकर सरकार पर हमलावर हैं। दरअसल, CAG अपनी रिपोर्ट की एक प्रतिलिपि राष्ट्रपति के पास और दूसरी प्रतिलिपि वित्त मंत्रालय के पास पहुंचता है। बताया जा रहा है कि CAG ने राफेल सौदे पर 12 चैप्टर लंबी विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है। 

खबरें और भी:-

राफेल को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर मढ़ा नया आरोप, प्रेस वार्ता में कही बड़ी बात

अबू धाबी में बनने जा रहा पहला हिन्दू मंदिर, पीएम मोदी का है बड़ा योगदान

संसद में लगी अटल जी की तस्वीर, राष्ट्रपति कोविंद ने किया अनावरण