पेश हुई CAG रिपोर्ट, मोदी सरकार का 9% सस्ते में खरीदने का दावा भी खारिज

Feb 13 2019 12:36 PM
पेश हुई CAG रिपोर्ट, मोदी सरकार का 9% सस्ते में खरीदने का दावा भी खारिज

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक बार फिर राफेल मुद्दे पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने हैं. आपको जानकरी के लिए बता दें कि बुधवार को संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन है, ऐसे में विपक्ष के उठ रहे सवालों के बीच मोदी सरकार आज लोकसभा में राफेल विमान सौदे पर कैग (CAG) रिपोर्ट को लोकसभा में पेश करने जा रही है. हालांकि इससे पहले रिपोर्ट को आज राज्यसभा में पेश कर दिया गया है. 

लोकसभा से पहले सरकार ने राज्यसभा में CAG रिपोर्ट पेश की है. जानकारी के मुताबिक़, केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन ने इस डील को पेश किया है. इसमें कुछ विशेष बातें सामने निकलर आई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि मोदी सरकार ने जो राफेल विमान डील की है, वह सस्ती है. यह राफेल डील 2.86 फीसदी सस्ती बताई जा रही है. वहीं पूरी तरह से तैयार अवस्था में राफेल की कीमत UPA सरकार के जितनी ही बताई जा रही है. वहीं इस रिपोर्ट में विमान की कीमत का खुलासा नहीं हो सका है.

दूसरी ओर आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इस रिपोर्ट ने मोदी सरकार के उस दावे को भी सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि मोदी सरकार ने राफेल विमान 9 फीसदी सस्ता खरीदा हैं. जबकि रिपोर्ट इसे महज 2.86 फीसदी सस्ता बता रही है. वाहन अब भी इस मामले पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने बने हुए है. इससे पहले संसद की कार्यवाही शुरू होने से पूर्व कंग्रेस ने संसद परिसर में जमकर प्रदर्शन किया. 

मोदी सरकार पर जमकर बरसे सोनिया-राहुल, कहा- कांग्रेस हर क्षेत्र की पार्टी, धूमिल हो चुकी BJP की छवि

अरुण जेटली की दो टूक, कांग्रेस डूबता राजवंश, बचाने के लिए कितने झूठ

अमेरिकी हवाई हमलों से दहला सीरिया, 70 की मौत सैकड़ों घायल

यूपी में मुस्लिम महिलाऐं करेंगी भाजपा का चुनाव प्रचार, अलीगढ़ में प्लान हुआ तैयार