CAG रिपोर्ट पर घमासान, जेटली बोले- सत्यमेव जयते, कांग्रेस ने कहा- डील की कीमत क्यों छुपाई ?

Feb 13 2019 01:36 PM
CAG रिपोर्ट पर घमासान, जेटली बोले- सत्यमेव जयते, कांग्रेस ने कहा- डील की कीमत क्यों छुपाई ?

नई दिल्ली : राफेल डील मामले को लेकर मोदी सरकार ने बुधवार को राज्यसभा में कैग (CAG) की रिपोर्ट पेश कर दी है. बताया जा रहा है कि सीएजी रिपोर्ट को केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन ने सदन में पेश किया है. इसमें जानकारी मिली है कि वह यूपीए सरकार से 2.86 फीसदी सस्ती है. साथ ही इस रिपोर्ट में मोदी सरकार के उस दावे को भी सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि मोदी सरकार ने राफेल विमान 9 फीसदी सस्ता खरीदा हैं. 

दूसरी ओर सीएजी की रिपोर्ट के बाद इसपर सियासी महाभारत भी शुरू हो चुके है. कांग्रेस ने CAG रिपोर्ट पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं तो वहीं अरुण जेटली ने इसे सत्य की जीत करार दिया है. जेटली ने सरकार की जीत बताते हुए कहा कि सीएजी रिपोर्ट से सच सामने आ चुका है. उन्होंने जेटली ने ट्विटर पर लिखा- सत्यमेव जयते. आखिरकार सच सामने आया.

कांग्रेस की ओर से प्रदीप भट्टाचार्य ने राफेल डील मामले पर सीएजी रिपोर्ट पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि इस रिपोर्ट में राफेल की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है, अतः ऐसा लगता है सरकार के दबाव में यह रिपोर्ट बनी है. इस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे आरोप सही साबित हो गए हैं. सीएजी रिपोर्ट में न तो कोई बैंक गारंटी का जिक्र किया गया है और न ही खाते की बात है. 

 

नहीं माने योगी ! 4 साल बाद आखिरकार ले ही लिया अखिलेश यादव से बदला

मोदी से मुकाबले पर प्रियंका ने दिया करारा जवाब, कहा-मैं नहीं भाई राहुल ही देंगे टक्कर

पेश हुई CAG रिपोर्ट, मोदी सरकार का 9% सस्ते में खरीदने का दावा भी खारिज

राफेल सौदा: CAG की रिपोर्ट से भी संतुष्ट नहीं कांग्रेस, जेपीसी जांच की मांग पर अड़ी