कैडबरी ने बदली निर्माण विधि, चाकलेट प्रेमी हुए खफा
कैडबरी ने बदली निर्माण विधि, चाकलेट प्रेमी हुए खफा
Share:

लंदन: भारत जहाँ कुछ मीठा हो जाए के नाम पर लोग चॉकलेट ही खाते है, दीवाली में तोहफा देने के लिए, राखी में भाई-बहन के बीच प्यार जताने के लिए, रुठे को मनाने के लिए, रोते को हसाँने के लिए कैडबरी का ही इस्तेमाल होता आया है। ऐसे में अब 90 साल बाद इस नामी कंपनी ने अपने चॉकलेट की रेसिपी ही बदल डाली है। अब सवाल ये है कि क्या नई रेसिपी चॉकलेट प्रेमियों को पसंद आएगी। तो जवाब है बिल्कुल नही। क्योंकि लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे है।

कंपनी पहले फ्रूट एण्ड नट का इस्तेमाल करती थी, इसके स्थान पर कंपनी अब 'सुल्ताना' नाम की किशमिश का इस्तेमाल करेगी। इस नए प्रयोग से दुनिया भर के करोड़ो चॉकलेट लवर खफा है। इस विरोध में ज्यादातर युवा है। उनका कहना है कि कई लोग किशमिश और सुल्ताना में फर्क ही नही कर पाएँगे।

हमें नए फ्लेवर से घिन्न होगी। सुल्ताना किशमिश की एक प्रजाति है, जो कि तुर्की में पैदा होती है और इसका उपयोग शराब बनाने में किया जाता है। हांलाकि यूरोपियन कंट्रीज में इसे काफी पसंद किया जाता है। सुल्ताना की एक वैराइटी थॉम्प्सन है, जो अमेरिका में मिलती है।

कैडबरी ने फ्रूट एण्ड नट को 1926 में बाजार में उतारा था तब से कंपनी एक ही रेसिपी को फॉलो कर रही थी। नए फ्लेवर में बादाम और किशमिश के साथ सुल्ताना मिलाई जाएगी। इस साल के आखिरी तक यह बाजार में उपलब्ध होगी।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -