कैबिनेट सुधार: नई मोदी कैबिनेट में केवल एक ही मुस्लिम चेहरा हुआ शामिल
कैबिनेट सुधार: नई मोदी कैबिनेट में केवल एक ही मुस्लिम चेहरा हुआ शामिल
Share:

नई दिल्ली: बुधवार को नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा किसी अन्य मुस्लिम को शामिल नहीं किया गया। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी लगातार केंद्रीय मंत्रिमंडल में समुदाय के एकल प्रतिनिधि बने हुए हैं। भाजपा के राज्यसभा सदस्य जफर इस्लाम उम्मीदवारों में से एक थे, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली, जबकि एमजे अकबर के इस्तीफे के बाद, ऐसी अफवाहें थीं कि समुदाय के एक व्यक्ति को शामिल किया जा सकता है। 

कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा: "भाजपा से कोई उम्मीद नहीं होनी चाहिए क्योंकि दूसरा सबसे बड़ा अल्पसंख्यक उनके एजेंडे में नहीं है।" समाज के नेताओं की भी यही राय है। मजलिस-ए-मुशावरत के अध्यक्ष नावेद हामिद ने कहा: "मुसलमानों को संवैधानिक जनादेश का पालन करने के अलावा भाजपा से कुछ भी उम्मीद नहीं है…

यहां तक कि अगर उन्होंने कोई और प्रतिनिधित्व दिया है, तो भारतीयों ने समुदाय की भलाई के लिए मुस्लिम व्यक्ति से किसी भी अच्छे की उम्मीद नहीं की होगी। उल्लेखनीय है कि अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के रूप में मुख्तार अब्बास नकवी ने गरिमा के साथ विकास के लक्ष्य के साथ अल्पसंख्यकों के गरीब और कमजोर वर्गों के सामाजिक-आर्थिक-शैक्षिक सशक्तिकरण के उद्देश्य से विभिन्न योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू किया।

हर्षवर्धन और रमेश पोखरियाल के बाद पीएम कैबिनेट से दो और बड़े चेहरों ने दिया इस्तीफा

मोदी कैबिनेट से हटने के बाद बोले बाबुल सुप्रियो- मुझसे इस्तीफा माँगा गया, मैंने दिया... दुखी हूँ ...

आ गई 'टीम मोदी' की फाइनल लिस्ट, केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होंगे ये 43 दिग्गज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -