बाढ़ का स्थायी समाधान नहीं-कैबिनेट मंत्री
बाढ़ का स्थायी समाधान नहीं-कैबिनेट मंत्री
Share:

बाराबंकी जिले की तबाही का एक ही कारण है हर साल की बाढ़. एक ऐसी त्रासदी जो हर साल अपने साथ जिले की सैकड़ों एकड़ फसल, जन मानस का जीवन और मवेशियों के साथ इलाके की खुशहाली भी बहा कर ले जाती है. स्थायी समाधान की बातें और उपायों पर खर्च भी किया जा रहा है, मगर कुदरत के आगे फ़िलहाल सब फेल है. जब इसी सन्दर्भ में जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश की बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि बाढ़ एक दैवीय आपदा है इसका स्थायी समाधान संभव नहीं है लेकिन फिर भी सरकार कोशिश कर रही है. मंत्री का यह बयान बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों के लिए निराशाजनक है.

बुधवार को बाराबंकी जनपद मुख्यालय स्थित फल एवं सब्ज़ी मंडी का निरीक्षण करने के बाद मंत्री स्वाति सिंह ने बाढ़ को लेकर कहा कि "यह तो दैवीय आपदा है. इसका स्थायी समाधान कैसे हो सकता है. जैसे भूकंप आता है, वह एक दैवीय आपदा है, इसका स्थायी समाधान क्या होगा?'

फिर भी हम कोशिश कर रहे हैं. बाढ़ के पानी को कहां ले जाया जा सकता है और जब पानी की कमी होती है तो इसका सदुपयोग कैसे हो सकता है. इन सब बातों को ध्यान में रख कर योजना के क्रियान्वयन की कोशिश हो रही है और गंभीरता से विचार किया जा रहा है लेकिन इसमें काफी समय लगेगा. अब वो समय कब आएगा इसका फ़िलहाल किसी को पता नहीं है वही लोगो के बीच उनकी जिंदगी से जुड़े मुद्द्दे पर मंत्री का ये बयान उनकी मानसिकता का भी परिचायक बन गया . 

राहुल का अमेठी दौरा : आज किसानों के साथ राहुल की पंचायत

बेरोजगारी, किसानों की हालत और महंगाई गंभीर समस्या लेकिन...सब ठीक हो जाएगा

ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -