मोदी सरकार कर सकती है राहत पैकेज की घोषणा
मोदी सरकार कर सकती है राहत पैकेज की घोषणा
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक आज आयोजित होने जा रही है। इस बैठक का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगा। बैठक में प्रधानमंत्री आवास पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि वित्तमंत्री अरूण जेटली विशेष पैकेज की घोषणा कर सकते हैं। यह पैकेज अर्थव्यवस्था को गति देने वाला होगा। दूसरी ओर कैबिनेट मंत्रियों के बीच बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में उपजे विवाद को लेकर चर्चा हो सकती है।

सरकार पर नोटबंदी को लेकर कई तरह के आरोप लगे। कुछ लोगों ने महसूस किया कि नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था लड़खड़ाने लगी है। ऐसे में केंद्र सरकार लगभग 500 अरब रूपए खर्च करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ सरकार एक राहत पैकेज घोषित कर सकती है। माना जा रहा है कि इस राहत पैकेज से अर्थव्यवस्था का सुचारू संचालन होगा।

जीडीपी को लेकर कहा गया है कि, विकास दर लगातार छठवें क्वार्टर में घटी है और यह तीन साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंची है। जून क्वार्टर में जीडीपी 5.7 प्रतिशत पर थी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसके लिए तकनीकी वजहों को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने दावा किया था कि विकास दर वित्त वर्ष 2014 में एनडीए की सरकार आने के बाद 7.1 प्रतिशत पर पहुंच गई थी।

उल्लेखनीय है कि पहले हुई कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा था कि सरकार प्री एक्टिव है और अर्थव्यवस्था को लेकर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से और पीएमओ के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। अब सरकार किसी विशेष राहत पैकेज के मूड़ में नज़र आ रही है।

गुजरात में राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर वार

BHU लाठीचार्जः प्रोक्टर ने दिया इस्तीफा

आर्थिक सलाहकार परिषद् का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -