व्यापम घोटाले के बीच होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
व्यापम घोटाले के बीच होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
Share:

नई दिल्ली : व्यापम घोटाले के विवाद में फंसे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में विस्तार करने का एलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भेंट करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सीएम चौहान ने बताया, जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. हालांकि, इस अवसर पर मंत्रिमंडल से बाबूलाल गौर को निकाले जाने के प्रश्न को शिवराज ने टाल दिया.

गौर से जुड़े सवाल पर चौहान ने कहा, आप उन्हें क्यों निकालना चाहते हैं? व्यापम घोटाले पर हुई बयानबाजी को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि बाबूलाल गौर को कैबिनेट से बाहर कर दिया जाएगा. व्यापम के अलावा भी पार्टी से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर पूर्व मुख्यमंत्री गौर और वर्तमान मुख्यमंत्री चौहान के बीच तल्खियां हैं. गौर और चौहान के बीच यह राजनीतिक प्रतिद्वंदिता 2005 से जारी है जब चौहान ने गौर को मुख्यमंत्री पद से रिप्लेस कर दिया था.

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक राज्य भाजपा 2008 में गौर को टिकट दिए जाने के पक्ष में नहीं थी, लेकिन आडवाणी से करीबियों के चलते बाबूलाल गौर टिकट हासिल करने में कामयाब हो गए थे. सूत्रों के अनुसार 2013 के विधानसभा चुनाव में गौर को भोपाल के गोविंदपुरा की दिए जाने से पहले शर्त रखी गई थी कि वह दोबारा इसकी मांग नहीं करेंगे. यह सीट गौर ने रिकॉर्ड 10वीं बार जीती थी. साथ ही, राज्य भाजपा ने गौर की बहु कृष्णा गौर के भोपाल मेयर के तौर पर दोबारा कार्यकाल की संभावना से इनकार किया.

व्यापम घोटाले के मुद्दे पर चारो तरफ से घिरे मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी से लगभग आधे घंटे चर्चा की. शिवराज ने कहा कि इस दौरान कई मुद्दों पर बातचीत हुई. नीति आयोग की स्कीमों की प्रगति पर भी दोनों के बीच बात हुई. व्यापम में घोटाले और अनियमितता के मामले सामने आए हैं और CBI इस मामले की पड़ताल कर रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -