उत्तराखंड: कैबिनेट विस्तार को लेकर करना होगा इंतजार

Aug 01 2020 06:15 PM
उत्तराखंड: कैबिनेट विस्तार को लेकर करना होगा इंतजार

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं ही होती रहीं, और पड़ोसी राज्य हिमाचल की बीजेपी शासित सरकार में गुरुवार को विस्तार भी हो गया. शानदार बात ये है कि राज्य में सीएम से लेकर राज्य बीजेपी अध्यक्ष तक ने कैबिनेट की विस्तार की संभावना से मना नहीं किया है. किन्तु मंत्री बनने की राह देख रहे, पार्टी के वरिष्ठ MLA का इंतजार समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है.

57 MLA वाली बीजेपी में चार पूर्व मंत्रीमंडल मंत्री हैं, जो त्रिवेंद्र कैबिनेट में जगह मिलने की आस लगाए बैठे हैं. हर बार कैबिनेट विस्तार की संभावना का गुबार उठता है, और कुछ वक़्त पश्चात् बैठ जाता है. उधर पड़ोसी राज्य हिमाचल में अलग अलग वजहों से जयराम ठाकुर के कैबिनेट से तीन मंत्रियों के पद खाली हुए थे. जिन्हें गुरुवार को भर दिया गया. 

वही उत्तराखंड में कैबिनेट के गठन के दिन से ही ही मंत्री के दो पद रिक्त हैं, और पूर्व फाइनांस मिनिस्टर प्रकाश पंत के देहवसान के पश्चात् एक पद और रिक्त हो गया. बीते दिनों सीएम और उनके पश्चात् बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने राजभवन में राज्यपाल से भेंट की, तो कैबिनेट के विस्तार की चर्चाएं गरमा उठी. ये चर्चाएं अब तक नहीं थमी हैं. पार्टी के अंदर और बाहर लोग कैबिनेट विस्तार की आशंकाएं जता रहे हैं. हालांकि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से जब इस संबंध में पूछा जाता है, तो वह अकसर यह कहकर टाल जाते हैं कि जब विस्तार होगा तो सबको पता चल जाएगा. परन्तु अभी कैबिनेट विस्तार को लेकर कुछ निश्चित नहीं हो पाया है.

दिग्गज राजनेता और अमिताभ बच्चन के करीबी अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में ली अंतिम साँस

कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल, उनकी पत्नी और दामाद कोरोना के हुए शिकार

भारत को बहुत भारी पड़ा जुलाई, सिर्फ एक ही महीने में मिले 11 लाख नए कोरोना केस