हिमाचल: आज होगी मंत्रीमंडल बैठक, लिए जाएंगे कई बड़े फैसले
हिमाचल: आज होगी मंत्रीमंडल बैठक, लिए जाएंगे कई बड़े फैसले
Share:

शिमला: केंद्र सरकार के आदेशानुसार अब टूरिस्ट तथा आम लोगों के लिए राज्य की सीमाएं खुलेंगी या नहीं, इसका निर्णय मंत्रीमंडल बैठक में सोमवार को हो सकता है. जयराम सरकार लोगों के आवागमन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था समाप्त कर सकती है. कोविड की निगेटिव रिपोर्ट आने तथा होटल बुकिंग के केस में भी छूट दी जा सकती है. केंद्र ने भी लोगों के आवागमन और सामान लाने-ले जाने पर पाबंदी समाप्त करने के निर्देश दिए हैं. 

मंत्रीमंडल बैठक सोमवार सुबह दस बजे राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ शिमला में प्रस्तावित है. साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लोगों की प्रदेश से बाहर तथा अंदर बेरोकटोक आवाजाही के केंद्रीय निर्देशों पर मंत्रीमंडल के अन्य मेंबर्स से चर्चा कर सकते हैं. राज्य में अभी तक रजिस्ट्रेशन के पश्चात् ही लोग प्रदेश से बाहर जा सकते हैं. तय वक़्त के अंदर उन्हें लौटना होता है. इसमें अब रियायत दी जा सकती है. टूरिस्ट डिपार्टमेंट इस सिलसिले में एक प्रस्ताव मंत्रीमंडल में रखने जा रहा है. 

वही इसमें 72 घंटे के लिए राज्य आने वाले सैलानियों को COVID-19 की निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने की शर्त से छुटकारा मिल सकता है. बैठक में कई अन्य निर्णय भी संभावित हैं. साथ ही सरकार एसडीएम से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की पावर छीनने जा रही है. सरकार ने इसका प्रारूप तैयार कर लिया है. इस मामले को मंत्रीमंडल बैठक में लाया जा सकता है. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने लाइसेंस तथा अन्य परिवहन सुविधाओं को ऑनलाइन किया है. वही बैठक के पश्चात् लिए गए फैसलों की जानकारी प्राप्त हो सकती है.

'पत्नी' को लेकर पत्रकार ने पुछा सवाल, ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- मुंह पर घूँसा मार दूंगा

चीन में जारी है कोरोना का प्रकोप, फिर सामने आए 16 केस

कर्नाटक सीएम के आश्वासन के बाद सरकारी डॉक्टरों ने ली हड़ताल वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -