SCO के सभी सदस्य देशों के बीच जनसंचार के क्षेत्र में सहयोग पर किया एक समझौता
SCO के सभी सदस्य देशों के बीच जनसंचार के क्षेत्र में सहयोग पर किया एक समझौता
Share:

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सभी सदस्य देशों के बीच जनसंचार के क्षेत्र में सहयोग पर एक समझौते पर हस्ताक्षर करने और उसे मंजूरी देने के लिए कार्योत्तर स्वीकृति प्रदान की। समझौते का उद्देश्य मास मीडिया के क्षेत्र में संघों के बीच समान और पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग को बढ़ावा देना है। 

सूचना एवं प्रसारण विभाग ने कहा कि समझौता, जिस पर जून, 2019 में हस्ताक्षर किए गए थे, सदस्य राज्यों को मास मीडिया के क्षेत्र में सर्वोत्तम प्रथाओं और नए नवाचारों को साझा करने का अवसर प्रदान करेगा। मंत्रालय ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शंघाई सहयोग संगठन के सभी सदस्य राज्यों के बीच 'मास मीडिया के क्षेत्र में सहयोग' पर एक समझौते पर हस्ताक्षर और अनुमोदन के लिए अपनी कार्योत्तर मंजूरी दे दी है।

शंघाई सहयोग संगठन में भारत, कजाकिस्तान, चीन, किर्गिज गणराज्य, पाकिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान और उजबेकिस्तान नाम के आठ देश शामिल हैं। समझौते में सहयोग के मुख्य क्षेत्र अपने राज्यों के लोगों के जीवन के बारे में ज्ञान को और गहरा करने के लिए मास मीडिया के माध्यम से सूचना के व्यापक और पारस्परिक वितरण के लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण कर रहे हैं।

इज़राइल के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुने गए पूर्व लेबर चेयरमैन इसाक हर्ज़ोग

थाईलैंड बड़े पैमाने पर टीकाकरण के लिए कोरोना वैक्सीन वितरण में लाएगा तेजी

भारत में पाया गया कोरोना वैरिएंट B.1.617 है सबसे बड़ा खतरा, WHO ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -