प्रदर्शनकारियों ने फूंकी 2 पुलिस चौकी, 4 की मौत
प्रदर्शनकारियों ने फूंकी 2 पुलिस चौकी, 4 की मौत
Share:

मेरठ: पिछले कुछ दिनों से लगातार चल रहे नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन के बीच मेरठ में शुक्रवार को भारी बवाल हो गया. जंहा बवालियों ने पुलिस की दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियों सहित दो पुलिस चौकी को फूंक दिया. जमकर पथराव और फायरिंग भी की. वहीं जवाबी कार्रवाई में चार बवालियों की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि तीन-चार बवाली गोली लगने से घायल हो चुके है.

वहीं पोइलिस का कहना है कि फोर्स के भी तीन जवानों को गोली लगी है. पथराव में डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी और एडीएम सिटी समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए. बवालियों ने मुंह पर नकाब बांधकर जमकर पथराव किया और अवैध असलहों से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. बवालियों के निशाने पर पुलिस- प्रशासन था. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन करने निकले लोगों से अलग कुछ बवालियों ने पुलिस-प्रशासन के तमाम दावों को जताया गया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बवाल से करोड़ों की क्षति होना बताया गया. बवालियों द्वारा की फायरिंग में आरएएफ के जवान बीडी शुक्ला, अनुज कुमार, बलजीत कौर और सिपाही अंकित राठी को गोली लगी. पुलिस बवालियों को रोकने में लगी थी, लेकिन भीड़ बहुत उग्र थी. सभी बवाली 20 और 25 साल की उम्र के थे.सीएए के विरोध में मेरठ में शुक्रवार को हुए बवाल ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया. भूमिया पुल से लिसाड़ीगेट की तरफ डिवाइडर पर लगी ग्रिल को भीड़ ने उखाड़कर सड़क के बीचोबीच फेंक दिया. पुलिस- प्रशासन ने लोगों को शांत करने के लिए तमाम प्रयास किये, लेकिन भीड़ उग्र हो गई. बताया गया कि सबसे ज्यादा हालात हापुड़ रोड व लिसाड़ी गेट क्षेत्र के खराब थे, जहां बवाली बेकाबू हो गए थे. पुलिस फोर्स उनको रोकने का प्रयास करती रही, लेकिन उनकी भीड़ लगातार बढ़ने लगी.

CAA: दिल्ली सहित कई राज्यों में प्रदर्शन जारी, यूपी में 11 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश: दमोह में आंठवी की छात्र के साथ हैवानियत, डरा-धमकाकर कई बार किया दुष्कर्म

उत्तरप्रदेश के 20 प्रमुख शैक्षणिक संस्थान, जानिए क्या है नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -