CAA Protest : प्रदर्शन में मारे गए लोगों से मिलने लखनऊ पहुंचेगा TMC का प्रतिनिधि मंडल
CAA Protest : प्रदर्शन में मारे गए लोगों से मिलने लखनऊ पहुंचेगा TMC का प्रतिनिधि मंडल
Share:

कोलकाता: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 20 दिसंबर को उग्र विरोध प्रदर्शन हुए हैं. इन हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, अब इस मामले पर सियासत भी होने लगी है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चार नेताओं का प्रतिनिधि दल 21 दिसंबर (रविवार) को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचेगा. ये प्रतिनिधि दल लखनऊ में हुई पुलिस गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेगा.

बताया जा रहा है कि TMC के इस प्रतिनिधि दल में दिनेश त्रिवेदी, टीएमसी सांसद प्रतिमा मंडल, मोहम्मद नदीमुल हक और अबीर विश्वास का नाम शामिल हैं. बताया जा रहा है कि प्रतिनिधि दल रविवार (22 दिसंबर) को लखनऊ आएगा और मारे गए लोगों के परिवारों से मिलेगा. उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने उग्र प्रदर्शनों के बाद कहा था कि जहां भी सार्वजनिक संपत्ति को उपद्रवियों ने नुकसान पहुंचाया है, उस संपत्ति की भरपाई, वीडियो फुटेज तथा अन्य पुष्ट प्रमाणों के आधार पर उन्हें पहचान कर, उपद्रवियों की संपत्तियों को जब्त करके की जाए. 

वहीं, लखनऊ में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. पुराने लखनऊ के इलाके में दंगा करने वाले उपद्रवियों को चिन्हित कर लिया गया है. ठाकुरगंज के बड़ी तादाद में उपद्रवी शामिल थे. पुलिस ने उपद्रवियों की तस्वीरें जारी कर दी हैं. पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करके जेल पहुंचा दिया है. 

2020 में सुन्दर पिचाई को मिलेगा 1718 करोड़ रुपये का पैकेज, बेसिक सैलरी में 200 फीसद की वृद्धि

अंतरराष्ट्रीय खेल में डोपिंग के मुद्दों में 13 फीसदी की बढ़त

NRC से पहले NPR की तरफ कदम बढ़ा रही मोदी सरकार, कई राज्यों में हो रहा विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -