CAA के खिलाफ एएमयू में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ. जेल की सजा
CAA के खिलाफ एएमयू में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ. जेल की सजा
Share:

अलीगढ़: दिन व दिन बढ़ रहे देश में घटनाओं के चर्चे आज लोगों के दिमाग में कोहराम पैदा कर रहे है वहीं गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में जमानत पर बाहर आए डॉ. कफील एक बार फिर जेल में हैं. डॉ. कफील को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में 12 दिसंबर 2019 को भड़काऊ भाषण देने के मामले में जेल भेजा गया है.  जंहा डॉ. कफील को सिविल लाइन पुलिस मुंबई से ट्रांजिट रिमांड पर शुक्रवार को अलीगढ़ लेकर पहुंच गई. आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनको न्यायिक अभिरक्षा में लेकर सुरक्षा कारणों से मथुरा जेल भेज दिया गया है.

मिली जानकरी के अनुसार गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत के बाद चर्चा में आए डॉ. कफील पर एएमयू की सभा में छात्रों को सांप्रदायिकता के नाम पर उकसाने व गृह मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. अलीगढ़ निवासी डॉ. कफील ने 12 दिसंबर को एएमयू में स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव के साथ सभा में हिस्सा लिया था. लेकिन पुलिस ने 13 दिसंबर को सिविल लाइंस थाने में धार्मिक भावना भड़काने का मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद से आरोपित डॉ. कफील की तलाश की जा रही थी. बीते गुरुवार यानी 30 जनवरी 2020  को यूपी एसटीएफ ने डॉ. कफील को मुंबई से दबोच लिया.

वहीं इस बात का पता चला है कि सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि पुलिस टीम ने मुंबई से आरोपित को कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लिया और शुक्रवार देर शाम उसे ट्रेन से लेकर अलीगढ़ आ गई. यहां आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कोर्ट ने रिमांड मंजूर करते हुए आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर 14 दिन के लिए जेल भेजने का आदेश पारित कर दिया. पुलिस आरोपित को पहले अलीगढ़ जेल लेकर पहुंची फिर सुरक्षा कारणों को देखते हुए मथुरा जेल में दाखिल करा दिया. वहीं, एएमयू में लगातार चल रहे आंदोलन को लेकर भी सुरक्षा तंत्र आशंकित था, जिसके चलते अलीगढ़ में उसे नहीं रखा गया. 

CAA : पीएफआइ पर पुलिस ने शिकंजा कसा, बड़ी संख्या में संदिग्ध सदस्य ​गिरफ्तार

भीषण हादसा: शामली की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 5 लोगों चढ़े मौत के घाट

दर्दनाक: तेजरफ्तार में कार चलाना बारातियों को पड़ा भारी, दीवार से टकराई 3 ने अपनी जान गवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -