मालिक का चेहरा देख अनलॉक हो जाएगी ये कार
मालिक का चेहरा देख अनलॉक हो जाएगी ये कार
Share:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो के दौरान चीन की एक कंपनी ने ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश कोई है जो मालिक का फेस डिटेक्ट कर खुद ब खुद खुल जाएगी. बाइटन नाम की इस कंपनी ने चेहरा पहचान कर खुद अनलॉक होने के फीचर के साथ इस कार को पेश किया है. जानकरी के मुताबिक कंपनी इस कार को BMW और एप्पल जैसी कंपनियों के पूर्व इंजिनियरों द्वारा तैयार किया गया है. इस कार की कीमत 45,000 डॉलर (करीब 28.6 लाख रुपए) से शुरू हो सकती है.

कंपनी के मुताबिक़ ये कार अगले साल तक चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस कार में 71 कि‍लोवॉट बैटरी पेश की गयी है जो कि एक बार फुल चार्ज होने पर 402 कि‍मी तक की दूरी तय करने में सक्षम है. इस बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि ये महज 15 से 30 मिनट के भीतर ही फुल चार्ज हो जाएगी. इस कार के कुछ फीचर होश उड़ाने वाले है.

कंपनी के मुताबिक़ उसकी ये कार दुनिया की ऐसी पहली कार होने वाली है जिसके स्टीरिंग वील पर ही टचस्क्रीन दिया गया है. इतना ही नहीं इसमें 49 इंच का डैशबोर्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दिया गया है. इस डि‍स्‍प्‍ले के जरिये कार के अंदर बैठे यात्री नेवि‍गेशन, एंटरटेनमेंट और अपनी हेल्‍थ तक को मॉनि‍टर कर पाएंगे.

 

लॉन्च हो सकती है वरना का 1.4 लीटर वेरिएंट

बड़े ब्रांड्स ने ऑटो एक्सपो 2018 से किया किनारा

आपके होश उड़ा देगी मारुती की ये नई कॉम्पैक्ट कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -