MP उपचुनाव : खंडवा लोकसभा समेत 3 विधानसभा सीटों पर वोटिंग, कई जगहों पर खराब हुई EVM
MP उपचुनाव : खंडवा लोकसभा समेत 3 विधानसभा सीटों पर वोटिंग, कई जगहों पर खराब हुई EVM
Share:

भोपाल: MP में खंडवा लोकसभा और रैगांव, जोबट तथा पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनावों के लिए सुरक्षा इंतजामों के बीच मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। आपको बता दें कि हाल ही में मिली जानकारी के तहत मतदान शाम को छह बजे तक चलने वाला है। हालाँकि इस बीच कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की खबर सामने आई हैं। आप सभी को बता दें कि, आज यानी शनिवार काे मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा चुनाव और विधानसभा सीट रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर में उपचुनाव की वोटिंग चल रही है। इसी के साथ यह भी खबर मिली हैं कि कुछ जगहों पर ईवीएम खराब हो गई हैं।

आपको बता दें कि विधानसभा के कट्ठीवाड़ा शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर बैटरी डिस्चार्ज होने के कारण ईवीएम बंद हो गई और ऐसा होने के चलते यहां करीब आधे घंटे तक मतदान थमा रहा, हालाँकि बाद में बैटरी चार्ज कर मतदान प्रारंभ कराया गया। वहीं दूसरी तरफ बुरहानपुर में 4 जगह ईवीएम खराब हुईं। आपको बता दें कि जिले के डोईफोड़िया गांव में बूथ पर ईवीएम नहीं चलने की वजह से वोटिंग डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हो सकी। इसी के साथ शहर के इंदिरा कॉलोनी के बूथ पर ईवीएम नहीं चलने पर आधा घंटा देरी से वोटिंग शुरू हो सकी। वहीं ग्राम पातोंडा में बूथ पर ईवीएम नहीं चलने के कारण मतदान एक घंटे देरी से प्रारंभ हुआ मतदान। इसी के साथ बुरहानपुर के रूईकर वार्ड मतदान केंद्र में ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी आई।

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि खंडवा संसदीय क्षेत्र में कुल 2908 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। ठीक ऐसे ही पृथ्वीपुर में 306, रैगांव में 313, और जोबट में 417 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। यानी कुल 3944 मतदान केन्द्र हैं। इस लिस्ट में 865 मतदान केन्द्र संवेदनशील है। इसी के साथ 874 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग तथा 361 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी से निगरानी की जायेगी। कुल 10,027 ‘बैलेटिंग यूनिट’ हैं, जिसमें रिजर्व इकाइयां भी शामिल हैं। वहीं 5517 कंट्रोल यूनिट हैं और 5886 वीवीपैट यूनिट हैं। आपको बता दें कि मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है और 02 नवंबर को मतगणना होगी।

कांग्रेस उपचुनाव में संभावित पराजय से बौखला गई है। चुनाव के पहले भी उन्होंने अनैतिक साधनों का इस्तेमाल किया, पैसे बांटे, गुंडागर्दी और दादागिरी की। विशेषकर पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में मारपीट की जा रही है। पृथ्वीपुर शहर में पोलिंग बूथ 94 सहित 192, 111, 55, 56, 57, 58 पोलिंग बूथों पर जनता को धमकाया जा रहा है। यहां तक कि भाजपा के पोलिंग एजेंट को डराने-धमकाने, मारने-पीटने का काम हो रहा है।



- Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 30 Oct 2021

 

उज्जैन: महाकाल मंदिर में घुसा जुनैद इदरीस शेख, संतों ने मचाया हंगामा

सरकार ने FY'21 के लिए भविष्य निधि जमा पर इतने प्रतिशत ब्याज दर की दी मंज़ूरी

'सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो लखीमपुर हत्याकांड की जांच..', SKM ने दोहराई अपनी मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -