उपचुनाव: भाजपा ने दर्ज किया 2020 में जीत का बड़ा पैमाना
उपचुनाव: भाजपा ने दर्ज किया 2020 में जीत का बड़ा पैमाना
Share:

बीजेपी ने सभी 8 गुजरात सीटें जीतीं: गुजरात में बीजेपी ने सभी आठ विधानसभा सीटें जीतीं जिसके लिए उपचुनाव हुए। बीजेपी के विजय पटेल ने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी सूर्यकांत गावित को हराकर दंगों में जीत हासिल की जबकि जीतूभाई चौधरी ने कपराडा को जीता। प्रद्युम्नसिंह जडेजा ने अब्दसा सीट जीती, जबकि किरीतसिंह राणा ने लिंबडी। आत्माराम परमार ने गढ़ा सीट जीती और धारी सीट पर जेवी काकड़िया विजयी हुए। अक्षय पाटिल ने कांग्रेस के किरिटसिंह जडेजा को हराकर कर्जन सीट जीती। बीजेपी के ब्रिजेश मेरजा ने मोरबी को 4,649 वोटों से जीता।

मणिपुर में, बीजेपी ने 2: इंड 1 बीजेपी उम्मीदवार ओइनम लुखोई सिंह ने वांगोई सीट जीती, जबकि वाई अंतस खान ने लिलाना सीट जीती। वांगजिंगथेंथा सीट पर, भाजपा उम्मीदवार पोनम ब्रोजेन सिंह ने कांग्रेस के मोइरंगथेम हेमंत सिंह को मात दी है।

कांग्रेस ने हरियाणा में बड़ौदा जीता: कांग्रेस उम्मीदवार इंदु राज ने बीजेपी के योगेश्वर दत्त को जीतकर बड़ौदा सीट से हराया। 

एनडीपीपी ने जीता नागालैंड सीट: एनडीपीपी के मेडो योकोहा ने दक्षिणी अंगामी -1 सीट पर अपने निर्दलीय प्रतिद्वंद्वी सेइवीली पीटर ज़शुमो को 598 वोटों से हराया। भाजपा नागालैंड में NDPP के नेतृत्व वाली सरकार की सहयोगी है। 

तेलंगाना में बीजेपी की डबका जीत: बीजेपी ने डबका विधानसभा उपचुनाव जीता है जब एम रघुनंदन राव ने टीआरएस की सोलीपेटा सुजाथा को 1,470 वोटों से हराया था। 

कर्नाटक में दोनों सीटें भाजपा ने जीती: भाजपा ने कर्नाटक में दो सीटें जीतीं इसने तुमकुरु जिले में सिरा विधानसभा क्षेत्र जीता जब डॉ। सीएम राजेश गौड़ा ने सीट जीती। एन मुनिरथाना राजराजेश्वरी नगर निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस की प्रतिद्वंद्वी कुसुमा एच को हराकर विजेता बनीं।

यूपी में बीजेपी ने 6, सपा ने 1: उत्तर प्रदेश उपचुनाव में बीजेपी ने छह सीटें जीतीं जबकि समाजवादी पार्टी जौनपुर की मल्हनी में अकेली सीट बरकरार रखने में सफल रही। नागवन सादात, बांगरमऊ, देवरिया, बुलंदशहर, घाटमपुर और टूंडला में भाजपा जीती। आदित्यनाथ ने कहा कि निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह को हराकर सपा ने जौनपुर में अपनी मल्हनी सीट बरकरार रखी। 

झामुमो, कांग्रेस 2 झारखंड सीटें बरकरार रखती है: झामुमो और कांग्रेस ने दुमका और बेरमो विधानसभा दोनों सीटें बरकरार रखीं जिसके लिए उपचुनाव हुए। झामुमो के बसंत सोरेन ने दुमका सीट जीती, जबकि कांग्रेस ने बेरमो को बरकरार रखा क्योंकि पार्टी के उम्मीदवार कुमार जयमंगल ने भाजपा के योगेश्वर महतो को 'बाटुल' से 14,000 से अधिक मतों से हराया।

नगालैंड, मणिपुर उपचुनाव में भाजपा की सहयोगी एनडीपीपी ने 6 सीटों पर हासिल की जीत

बिहार चुनाव: बहुमत से कुछ ही सीटें दूर NDA, राजद से मिल रही कड़ी टक्कर

कर्नाटका में भाजपा ने हासिल की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -