सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट ने मिजोरम तुइरियाल जीता उपचुनाव
सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट ने मिजोरम तुइरियाल जीता उपचुनाव
Share:

मिजोरम: चुनाव आयोग के अनुसार सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने मंगलवार को मिजोरम की तुइरियाल विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कुल 14,561 मतों में से 39.96 प्रतिशत मतों के साथ जीत हासिल की. चुनाव आयोग के अनुसार, एमएनएफ उम्मीदवार के लालदावंगलियाना ने ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के उम्मीदवार लालतलनमाविया को 1,284 मतों के अंतर से हराया। इसमें कहा गया है कि लालदावंगलियाना को 5,820 वोट मिले, जबकि लालतलानमाविया को 4,536 वोट (31.15 प्रतिशत) मिले।

इसमें कहा गया है कि लालदावंगलियाना को 5,820 वोट मिले, जबकि लालतलानमाविया को 4,536 वोट (31.15 प्रतिशत) मिले। रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार चालरोसंगा राल्ते 3,927 वोट (26.96 प्रतिशत) के साथ तीसरे स्थान पर रहे, जबकि भाजपा उम्मीदवार के लालदिंथरा को केवल 246 वोट मिले, या कुल वोटों का 1.68 प्रतिशत वोट मिला। मतगणना की मेजबानी कोलासिब गवर्नमेंट कॉलेज ने की।

चुनाव अधिकारियों के अनुसार, कोलासिब जिले के तुइरियाल निर्वाचन क्षेत्र में 17,911 मतदाता हैं, और उनमें से 81.29 प्रतिशत ने 30 अक्टूबर को हुए उपचुनाव में मतदान किया। उनके अनुसार, त्रिपुरा ट्रांजिट कैंप में रहने वाले 663 ब्रू मतदाताओं में से किसी ने भी मतदान नहीं किया। मिजोरम विधानसभा के मौजूदा कार्यकाल में यह तीसरा उपचुनाव है। मौजूदा विधायक एंड्रयू एच थंगलियाना, जो जेडपीएम से संबद्ध थे, का अगस्त में निधन हो गया, जिससे तुइरियाल सीट के लिए उपचुनाव की आवश्यकता हुई। सत्तारूढ़ एमएनएफ के पास अब 40 सदस्यीय विधानसभा में 28 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास पांच, जेडपीएम के पास एक और भाजपा के पास एक है। जेडपीएम के गठबंधन में पांच निर्दलीय विधायक हैं।

कश्मीर में होने वाला है कुछ बड़ा ? केंद्र ने भेजे 5000 अतिरिक्त जवान, महबूबा मुफ़्ती नज़रबंद

कर्ज से परेशान किसान ने मौत को लगाया गले

भाजपा का 'बदला', सपा में शामिल हुए विधायक के बदले सुभाष पासी को किया अपने पाले में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -