दमोह में हो रही वोटिंग के बीच बोले CM- 'कोविड-19 संबंधी गाइडलाइन का पालन करें'

दमोह: कोरोना संकटकाल के बीच आज यानि 17 अप्रैल को मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा का उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश के दमोह जिले के विधान सभा क्षेत्र के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गए है। यह मतदान शाम 7 बजे तक चलने वाला है। सामने आने वाली जानकारी को माने तो दमोह विधान सभा के उप निर्वाचन में कुल 2 लाख 39 हजार 808 मतदाता शामिल हैं। कहा जा रहा है इनमें 1 लाख 24 हजार 345 पुरूष एवं 1 लाख 15 हजार 455 महिलाएँ और 8 थर्ड जेन्डर मतदाता शामिल हैं।

वहीं कुल मतदाताओं में 80 वर्ष से अधिक उम्र के 2 हजार 647 मतदाता और 1 हजार 28 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं। इसी के साथ सर्विस मतदाताओं की संख्या 129 और पोस्टल बैलेट से मतदान करने वाले मतदाताओं की संख्या 437 है। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि दमोह विधान सभा के उप निर्वाचन में कुल 22 प्रत्याशी मैदान में है, इनमें 2 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। आज कुल 359 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जायेंगे।

ऐसे में उप निर्वाचन में एक-एक सामान्य एवं व्यय प्रेक्षक, 68 माइक्रो प्रेक्षक तैनात किये गये हैं, मतदान के लिए 1 हजार 448 पोलिंग कर्मचारी और 432 रिजर्व पोलिंग कर्मचारियों सहित 1 हजार 880 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। मतदान से पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है और एक अपील की है। अपनी अपील में उन्होंने कहा है, 'मतदान के दौरान सभी कोविड-19 संबंधी गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना संक्रमण को लेकर मतदान केंद्रों पर खास इंतजाम किए गए हैं। हर मतदाता को मास्क पहनना आनिवार्य है। मतदान केन्द्र पर मतदाता को एक हाथ का दस्ताना दिया जाएगा, जिसको पहन कर वह ईवीएम का बटन दबा सकेगा। मतदान केन्द्र पर अगमन और निर्गम द्वार पर हाथ धोने के लिए साबुन और सैनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी।'

निया शर्मा के हर डांस स्टेप को इस एक्टर ने किया फॉलो, एक्ट्रेस बोली- 'मैंने तुमसे पंगा।।।'

खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी ने फिर लुटा फैंस का दिल, वायरल हुआ ये गाना

क्या सच में भी करण ने कार्तिक आर्यन को सोशल मीडिया पर कर दिया है अनफॉलो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -