उपचुनाव: देशभर की 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर आज पड़ेंगे वोट
उपचुनाव: देशभर की 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर आज पड़ेंगे वोट
Share:

नई दिल्ली: देश में आज कई राज्यों में उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है. 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर आज मतदान होनी है. अधिकतर सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिल रहा है, वहीं कुछ सीटों पर क्षेत्रीय दलों का अधिक प्रभाव है. वहीं, लोकसभा सीटों की बात करें तो आज दादरा व नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश के मंडी और मध्य प्रदेश के खंडवा सीट पर वोट डालेंगे.

वहीं 29 विधानसभा सीटों की बात करें तो इसमें असम की पांच, बंगाल की चार, मध्य प्रदेश, मेघालय और हिमाचल की तीन-तीन, राजस्थान, बिहार और कर्नाटक की दो-दो, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की एक-एक सीट पर वोटिंग होगी. सभी सीटों पर आज ही मतदान होगा और फिर 2 नवंबर को मतगणना के बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. अब वैसे उपचुनाव तो कई राज्य में हो रहे हैं, मगर सबसे अधिक चर्चा मध्य प्रदेश की है, जहां पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. एक ओर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैदान पर उतर लगातार रैलियां की हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी लगातार प्रचार करती नज़र आई है.  

बता दें कि मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट पर मतदान होना है और रैगांव/पृथ्वीपुर/जोबट विधानसभा सीट पर वोटिंग होना है. इन कुल चार सीटों में से 2 भाजपा और 2 ही कांग्रेस के पास मौजूद हैं. बता दें कि खंडवा में सांसद तो वहीं रैगांव/पृथ्वीपुर और जोबट में विधायकों के देहांत से सीट खाली हुई है.

आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानिए आज का नया भाव

अध्ययन में हुआ खुलासा- "कोविड टीकाकरण पिछले संक्रमण की तुलना में अधिक..."

एक बार फिर सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरवाट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -