दिल्ली , गोवा और आंध्र के  विधान सभा उपचुनाव के नतीजे आज
दिल्ली , गोवा और आंध्र के विधान सभा उपचुनाव के नतीजे आज
Share:

नई दिल्ली /पणजी : दिल्ली के बवाना विधानसभा उपचुनाव, गोवा के पणजी व वालपोई और आंध्र प्रदेश के नंदयाल विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के आज नतीजे आएंगे. तीनों जगह वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इनमे से दिल्ली के बवाना से बीजेपी ने वेद प्रकाश और पणजी विधानसभा से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सीट पर सभी की नजरें लगी हुई हैं.

बता दें कि बवाना विधानसभा सीटअनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. इस सीट पर आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला है. यूँ तो चुनाव मैदान में आठ उम्मीदवार हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला आप, बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. बवाना उपचुनाव के लिए बीजेपी ने वेद प्रकाश को,आप ने रामचंद्र को और कांग्रेस ने तीन बार विधायक रहे सुरेंद्र कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है.

जबकि दूसरी ओर गोवा की पणजी विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच के प्रत्याशी आनंद शिरोडकर से है. वालपोई में हुए उप चुनाव का आज नतीजा आएगा. वहीं आंध्र प्रदेश के नंदयाल विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के भी परिणाम आज आएँगे. एक अधिकारी ने बताया कि मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी और परिणाम तीन घंटे में आने की संभावना जताई गई है.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

कांग्रेस को एक और झटका, हिमाचल में वीरभद्र नहीं लड़ेंगे चुनाव

आप के 21 विधायकों के मामले में हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से जवाब माँगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -