अलविदा 2017: भारत की बेटी मानुषी बनी 'विश्व सुन्दरी'
अलविदा 2017: भारत की बेटी मानुषी बनी 'विश्व सुन्दरी'
Share:

नव वर्ष के आगाज में देश के लिए पिछले वर्ष के कुछ गौरवान्वित पलों को याद किया जाए, तो देश की बेटी मानुषी छिल्लर का विश्व सुन्दरी के खिताब से नवाजा जाना प्रमुख पलों में से एक होगा. 14 मई 1997 को हरियाणा के रोहतक में डॉक्टर दंपती के घर जन्मी महज 20 वर्ष की लड़की आज विश्व की पताका पर भारत का नाम रोशन कर रही हैं, मानुषी ने जहां पिछले वर्ष विश्व सुंदरी का ताज पहन देश का नाम रोशन किया, वही पिछले ही वर्ष वह 25 जून 2017 को फेमिना मिस इंडिया के सम्मान से भी नवाजी जा चुकी है. 

इस प्रतियोगिता में मानुषी ने देश की राजधानी सहित अन्य राज्यों की 30 प्रतियोगियों के बीच हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया था. वही विश्व सुंदरी 2017 प्रतियोगिता के दौरान मानुषी ने शीर्ष मॉडल, पीपुल्स चॉइस, और मल्टीमीडिया प्रतियोगिताओं में सेमीफाइनल में जगह बनाईं. इसके साथ ही उन्हें 'ब्यूटी विद ए परपज' प्रतियोगिता की सहविजेता भी घोषित किया गया.

डॉक्टर माता-पिता के घर जन्मी मानुषी खुद भी एक मेडिकल छात्र हैं. उनके पिता डॉ. मित्र बासु छिल्लर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में वैज्ञानिक हैं, तो वहीं उनकी माता डॉ. नीलम छिल्लर मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (आईएचबीऐएस) में स्नायु-रसायन विभाग की विभागाध्यक्ष हैं. 

इन दिनों वेकेशंस एन्जॉय कर रही है मिस वर्ल्ड 2017

करना है मिस वर्ल्ड को इम्प्रेस, तो पढ़िए ये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -