इस प्रकार अपने डब्बा पड़े स्मार्टफोन को बनाएं सीसीटीवी कैमरा
इस प्रकार अपने डब्बा पड़े स्मार्टफोन को बनाएं सीसीटीवी कैमरा
Share:

टेक्नोलॉजी के इस जमानें में जितना अपडेट रहे उतना कम है. यहाँ हर दिन मार्केट में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया जाता है जो नए फीचर्ड से लैस रहता है लेकिन अब सवाल यह उठता है कि क्या पुराने स्मार्टफोन किसी काम के नहीं है. पुराने स्मार्टफोन में नए फीचर नहीं होने की वजह से क्या वह केवल एक डब्बा है. यह परेशानी हर व्यक्ति की है इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आए है जिसके चलते आपका पुराना स्मार्टफोन भी आपके काम आ सकेगा. दरअसल, आज के वक़्त में घर की सिक्योरिटी बहुत जरूरी है. इसके चलते लोग सीसीटीवी कैमरे भी लगाने लगे है लेकिन सीसीटीवी कैमरे का मेंटनेंस महंगा होने के कारण हर व्यक्ति इसे खरीद नहीं सकता. वैसे आपको जानकर ख़ुशी होगी अब बिना सीसीटीवी कैमरे के भी आप अपने घर पर नज़र रख सकते है.

इसके लिए आपको अपने पुराने स्मार्टफोन की जरूरत होगी. जी हाँ! आप अपने पुराने फोन को सिक्योरिटी कैमरे के रूप में यूज़ कर सकते है. आइये जानते है यह कैसे संभव है. यदि आपका पुराना स्मार्टफोन अच्छी कंडीशन में है और आप उसे सिक्योरिटी के पर्पस से देख रहे है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद सिक्योरिटी कैमरा ऐप इनस्टॉल कर ले. इसे इनस्टॉल करने के बाद ऐप में अपने आप को रजिस्टर करें.

अब आपका स्मार्टफोन सीसीटीवी कैमरे की तरह काम करेगा इसलिए इसे ऐसी जगह रखें, जहाँ से घर की ज्यादा से ज्यादा जगह कवर हो सके. हो सके तो अपने फोन को ट्राईपोड पर सेट कर दे. इससे अच्छा रिस्पॉस मिलेगा. तो चलिए अब आपका पुराना स्मार्टफोन भी आपके घर का एक सदस्य बन गया है. इसी तरह की और टेक्नो अपडेट के लिए बने रहे न्यूज़ट्रैक लाइव के साथ.. 

 

OPPO का यह दमदार स्मार्टफोन 4GB रैम के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध

यह ख़ासियत होगी नए क्रोमबुक में

जबरा लेकर आया 8 घंटे की बैटरी वाला हेडसेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -