पानी के रास्तें आतंक की साजिश, अलर्ट जारी
पानी के रास्तें आतंक की साजिश, अलर्ट जारी
Share:

पणजी: आतंकी भारत में घुसने के लिए पानी का रास्ता अपनाना चाहते है. दहशत फैलाने के इरादे से समुद्री रास्ते भारत में घुसने की साजिश के चलते आतंकियों ने पर्यटक स्थल गोवा को चुना है. माना जा रहा है कि गोवा के समुद्री रास्ते से आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं. इस खुफिया जानकारी के बाद राज्य सरकार ने सभी जहाजों और कसीनों को चेतावनी जारी की है. गोवा के पोर्ट (बंदरगाह) मंत्री ने बताया कि खुफिया जानकारी के अनुसार मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर (नाव) के जरिए आतंकी भारत में घुस सकते हैं. राज्य के पोर्ट मंत्री जयेश सालगांवकर ने बताया कि उनके विभाग ने समुद्री तट से दूर स्थित कसीनो, जल खेल ऑपरेटरों और नौकाओं को अलर्ट जारी कर दिया है। भारतीय तटरक्षक बल ने पश्चिमी तट पर आतंकी हमले की खुफिया जानकारी दी है. जिसके बाद यह चेतावनी जारी की गई है. दिल्ली, मुंबई और गोवा में संभावित आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. सालगांवकर ने कहा, 'ये चेतावनी केवल गोवा तक सीमित नहीं है. यह मुंबई या गुजरात के तट को भी जारी की जा सकती है, लेकिन हमने जहाजों और संबंधित एजेंसियों को सतर्क कर दिया है.'

मंत्री ने बताया, 'भारत की एक मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर को पाकिस्तान द्वारा जब्त कर लिया गया है. खुफिया जानकारी के अनुसार इसी ट्रॉलर (नाव) से आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं.' राज्य के बंदरगाह विभाग ने समुद्री तट से सटे कसीनों, क्रूज जहारों और नावों को खुफिया इनपुट के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा गया है. बंदगाहों के कप्तान जेम्स ब्रागांजा ने एक पत्र के जरिए गोवा के पर्यटन विभाग, सभी जल खेल ऑपरेटरों, कैसीनो, क्रूज के जहाजों व नावों को इसकी जानकारी दी है.

पत्र में लिखा है, 'जिला तटरक्षक बल को खुफिया जानकारी प्राप्त हुई है कि आतंकी कराची में पकड़ी गई मछली पकड़ने वाली भारतीय नाव में सवार होकर भारत में घुसने की फिराक में हैं और आतंकी हमला करने की साजिश रच रहे हैं.' पत्र के अनुसार, 'सभी जहाजों को सुरक्षा बढ़ाने और संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया है. संपर्क करने पर ब्रागांजा ने सभी संबंधित लोगों को पत्र भेजने की पुष्टि की है. यह पत्र राज्य के मुख्य सचिव धर्मेंद्र शर्मा को भी भेजा गया है. गौरतलब है कि 26 नवंबर, 2008 को समुद्री तट पर एक बोट से दस पाकिस्तानी आतंकी उतरे और छिपते-छिपाते हथियारों से लैस ये आतंकी नदी के तट पर पहुंचे. कोलाबा की मच्छीमार कॉलोनी से मुंबई में घुसे और फिर अंधाधुंध फायरिंग कर 166 मासूम लोगों की हत्‍या कर दी थी. 10 आतंकियों में से एक अजमल कसाब भी था .

आतंकियों ने किया बीजेपी नेता पर हमला

कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

पत्थरबाजों से बचने की कोशिश में दो जवानों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -