आसन की तस्वीर शेयर कर जरीन ने बताए योग के फायदे
आसन की तस्वीर शेयर कर जरीन ने बताए योग के फायदे
Share:

विश्व चैंपियन इंडियन वुमन मुक्केबाज निखत जरीन (Nikhat Zareen) ने योग दिवस पर फोटोज इंस्टाग्राम और ट्विटर पर साझा की। इन फोटोज में वह योग करते हुए दिखाई दे रही है। उन्होंने कैप्शन में योग के फायदे भी बताए। उन्होंने लिखा, “योग करने के कई फायदे हैं। इससे होने वाला लाभ कभी कम नहीं होता है। योग वह प्रकाश है, जो एक बार जला दिया जाए तो कभी कम नहीं होता है। इसकी लौ हमेशा तेज रहेगी। योग का अभ्यास करें। आप सभी को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएँ।”

 


लेकिन योग को लेकर निखत जरीन का यह सन्देश कट्टरपंथियों  को ये बिलकुल भी पसंद नहीं आया है। वे इस्लाम की दुहाई देते हुए योग की बजाए दिन में 5 बार नमाज अदा करने का सुझाव दे रहा है। वूमेन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडकर जीतकर इतिहास रचने वाली निखत की फोटोज पर एक यूजर ने लिखा, “नमाज सबकी अम्मी है।” एक ने कमेंट किया, “योग करने से बेहतर दिन में 5 बार नमाज अदा करना है।” जिद्दी जेहन ने निखत जरीन द्वारा योग के फायदे बताने पर कमेंट किया, “अच्छा तो ये बताओगी अब आप?” शारूक्नी ने लिखा, “मैडम 5 वक्त की नमाज पढ़ो, बस वहीच दुनिया का सबसे बड़ा योग है।”

गौरतलब है कि निखत जरीन थाईलैंड की जितपोंग जुटामेंस को 5-0 से हराकर  वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली भारत की 5वीं वुमन मुक्केबाज हैं। तेलंगाना के निजामाबाद की रहने वाली महिला बॉक्सर निखत जरीन ने बीते माह एक साक्षत्कार में बोला था कि, “मैं एक ऑर्थोडॉक्स (रूढ़िवादी) समुदाय से आती हूँ। जब भी मैं बॉक्सिंग करती थी, तो लोग बहुत ज्यादा कमेंट करते थे। हालाँकि, मैंने किसी की भी नहीं सुनी, क्योंकि मुझे मेरा सपना पता था कि मुझे मेरे देश का प्रतिनिधित्व करके देश के लिए मेडल जीतना है। इसीलिए मेरा ध्यान केवल बॉक्सिंग करने और मेडल पर था।”

तेंदुलकर की तरह पलट सकती है ऋषभ पंत की किस्मत, अगर हो जाए ये काम

'जो वे कहेंगे, वही होगा..', शाहिद अफरीदी ने माना- विश्व क्रिकेट पर है भारत का दबदबा

इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया पर कोरोना का अटैक, ये स्टार खिलाड़ी हुआ संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -