मालिक के साथ उछलकर कुत्ते ने उड़ाए हर किसी के होश, बना डाला दुनिया का सबसे बड़ा रिकॉर्ड
मालिक के साथ उछलकर कुत्ते ने उड़ाए हर किसी के होश, बना डाला दुनिया का सबसे बड़ा रिकॉर्ड
Share:

लंबे समय से लोग अपने हुनर के दम पर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए दिखाई देते है। आपने भी कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो टैलेंट से वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में अपना स्थान बना लेते है पर कम ही बार आपने किसी जानवर को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए देखा जा चुका है। ऐसा नहीं है कि जानवरों के नाम विश्व कीर्तिमान नहीं हैं, पर उनके वीडियोज कम ही देखने के लिए मिल रहा है। इन दिनों एक अनोखा वीडियो वायरल होने लगा है जिसमें एक कुत्ता (Most skips by a dog) अपने मालिक के साथ उछलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाता हुआ दिखाई दे रहा है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने हाल ही में जर्मनी के एक कुत्ते, बालू (Balu dog world record) और उसके मालिक वुल्फगैंग लौएनबर्गर (Wolfgang Lauenburger) का वीडियो को भी पोस्ट कर दिया है। बालू ने पिछले दो पैरों पर सबसे ज्यादा बार किसी कुत्ते के द्वारा रस्सी कूदने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। ये रिकॉर्ड 12 जुलाई 2022 को जर्मनी के नॉर्थ राइन वेस्टफेलिया में स्टकनब्रॉक में बनाया जा चुका है। आपको बता दें कि बालू ने सिर्फ 30 सेकेंड में 32 बार पिछले पैरों पर रस्सी कूदकर इस कीर्तिमान को अपने नाम कर लिया है।

 

रस्सी कूदकर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड: वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुत्ता कैसे अपने मालिक के साथ कूद रहा है। दोनों के मध्य समन्वय को देख आपको समझ आ ही गया होगा कि इसके लिए उन्होंने काफी प्रैक्टिस भी कर चुके है। कुत्ते ने अपने अगले दोनों पैरों को आगे की ओर किया हुआ है जबकि बीते दोनों पैरों पर उछल-उछलकर वो दोबारा से खड़ा हो जा रहा है। उसका मालिक भी उसे काफी सपोर्ट कर रहा है।

औरत नहीं बल्कि मर्द हुआ प्रेग्नेंट...इसी मार्च को देगा अपने बच्चे को जन्म

ये है दुनिया का सबसे उम्रदराज कुत्ता, आज भी है एकदम गबरू

आधी रात में लोगों के घर की बेल बजाती दिखाई दी नग्न महिला....लोगों के बीच बढ़ी दशहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -