इस साल के अंत तक सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन देने का है लक्ष्य: केटीआर
इस साल के अंत तक सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन देने का है लक्ष्य: केटीआर
Share:

कोरोना महामारी के बीच, तेलंगाना राज्य सरकार का लक्ष्य इस साल के अंत तक सभी को कोविड का टीका देना है। बता दें कि इसके लिए सरकार ने कोविड वैक्सीन की एक करोड़ खुराक के लिए वैश्विक निविदाएं जारी की हैं, आईटी, एमए एंड यूडी मंत्री, के टी रामा राव ने कहा। हालांकि भारत दुनिया के लिए पर्याप्त टीकों का उत्पादन कर रहा था, लेकिन उनमें से 85 प्रतिशत केंद्र नियंत्रित थे। शेष 15 प्रतिशत राज्यों और निजी ऑपरेटरों को अपने दम पर खरीदना होगा। 

उल्लेखनीय है कि रामा राव ने शुक्रवार को राजन्ना सिरसिला जिले के वेमुलावाड़ा में 22 करोड़ रुपये से निर्मित 100 बिस्तरों वाले सरकारी क्षेत्र के अस्पताल का उद्घाटन किया. इस अवसर पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पताल की स्थापना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के विधायक रमेश बाबू द्वारा किए गए अनुरोध के जवाब में की गई थी, जो क्षेत्र के लोगों के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधाएं चाहते थे। मंत्री ने अस्पताल के निर्माण को तेजी से पूरा करने के लिए जिला कलेक्टर कृष्णा भास्कर और चिकित्सा अधिकारी महेश राव को धन्यवाद दिया। 

हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि सरकार ब्लैक फंगस और सफेद कवक पीड़ितों पर विशेष ध्यान दे रही है और चिकित्सा पेशेवरों द्वारा निर्धारित उपचार के लिए एंटीफंगल दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं। विशेषज्ञों की चेतावनी के साथ कि तीसरे चरण के कोविड छोटे बच्चों को प्रभावित कर सकते हैं, सभी को सतर्क रहना चाहिए और इसके लिए अभी से तैयार रहना चाहिए, रामा राव ने स्वास्थ्य अधिकारियों को पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 50 बिस्तरों वाले बच्चों के लिए एक विशेष वार्ड स्थापित करने के लिए कहा। 

मुख्यमंत्री वाईएस जगन ने ली समीक्षा बैठक, हेल्थ हब बनाने का रखा विचार

'लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए उकसाते हैं IMA अध्यक्ष जयलाल..', दिल्ली के वकील ने दर्ज कराइ शिकायत

कोरोना काल में रेलवे ने रचा इतिहास, एक्सप्रेस ट्रेनों ने 15 राज्यों में पहुंचाई 20 हजार मीट्रिक टन ऑक्सीजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -